आईपीएल 2018 के लिए अब कुछ ही दिन बाकी है।हम सब जानते है कि आईपीएल 2018 का आगाज 7 अप्रैल से होने वाला है ।सभी टीमे आईपीएल 2018 के लिए तैयारिया खत्म कर चुकी है।सभी टीमो ने कप्तान से लेकर कोच तक सभी को नियुक्त कर दिया है और तैयारिया भी लगभग पूरी कर चुके है।

आईपीएल का आगाज 7 अप्रैल को तीन बार आईपीएल खिताब हासिल कर चुकी मुंबई इंडियंस और दो साल के बैन के बाद वापसी कर रही चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा।

इसी बीच मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने हरभजन सिंह की कमी खलने की बात कही है।इन्होने कहा है कि हरभजन टीम मे नही है, लेकिन फिर भी हम जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगे।

मुंबई इंडियन आईपीएल की सबसे सफल टीम है और इस बार हरभजन सिंह की गैर मौजूदगी इनको जरुर खलेगी।रोहित शर्मा का कहना है कि इन्होने टीम मे ज्यादातर पुराने खिलाड़ियों को जगह दी है।परंतु हरभजन सिंह को मौका नही दिया गया , जिसकी कमी इन्हे महसूस हो रही है।

हरभजन सिंह 10 साल तक मुंबई इंडियंस की टीम से जुड़े हुए थे।परंतु इस बार यह आईपीएल की सबसे मशहूर टीम चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की ओर से खेलेगे।चेन्नई सुपर किंग्स ने हरभजन सिंह को इनके बेस प्राइस 2 करोड़ रुपयो मे खरीदा है।

रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस की आधिकारिक वेबसाइट के साथ इंटरव्यू देते हुए कहा कि इस बार हमारी टीम में जसप्रीत बुमराह, क्रुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या जैसे शानदार गेंदबाज तो लेकिन फिर भी टीम को अनुभवी स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह की कमी तो खलने वाली है।

आइए नजर डालते है मुंबई इंडियंस की टीम पर:- मुंबई इंडियंस टीम में बल्लेबाज के रुप में रोहित शर्मा, आदित्य तरे, सौरभ तिवारी, सिद्धेश लाड, एविन लुईस, सूर्यकुमार यादव, जे पी ड्युमिनी, ईशान किशन, शरद लांबा शामिल हुए । गेंदबाजी के लिए जसप्रीत बुमराह राहुल चाहड़, अनुकूल रॉय, मयंक मार्कण्डेय, मोहसिन खान, जेसन बेहरनडॉर्फ, प्रदीप सांगवान, मुस्तफिजुर रहमान, पैट कमिंस, अकिला दनंजया चुनें गए और ऑलराउंडर के रुप में तजिंदर सिंह, बेन कटिंग, कायरॉन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, एमडी नीधीश, हार्दिक पांड्या को चुना गया।