आशीष नेहरा ने कहा धोनी नहीं बल्कि यह भारतीय बल्लेबाज़ अगले 5-6 साल खेल सकता है क्रिकेट.

हाल ही मे संपन्न हुई निदहास ट्रॉफी के फाइनल मे भारतीय टीम ने दिनेश कार्तिक की तूफानी पारी की बदौलत इस खिताब को हासिल किया था।दिनेश कार्तिक ने इस मैच में शानदार तरीके से बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिलाई थी।दिनेश कार्तिक का विनिंग शॉट सारे विश्व मे मशहूर हो चूका है।

दिनेश कार्तिक ने इस मैच मे 8 गेंदो पर शानदार 29 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी।दिनेश कार्तिक को इस तूफानी बल्लेबाजी की वजह से मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

दिनेश कार्तिक के विनिंग शॉट मारने पर इनकी सभी ने धोनी से तुलना शुरु कर दी ।हालांकि यह सही भी है क्योँकि इन्होने धोनी स्टाइल मे ही मैच को फिनिश किया था।छक्के के साथ इन्होने इस मैच को खत्म कर अपनी रोचक भूमिका निभाई , जो काफी प्रशंसनीय है।

दिनेश कार्तिक की शानदार पारी को लेकर भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने स्टार स्पोर्ट्स को इंटरव्यू दिया।जिसमे इन्होने कई रोचक बाते की।

पहला प्रश्न : दिनेश कार्तिक की हाल ही में 8 गेंदों पर 29 रन की पारी के बारे में आप क्या कहेंगे? कार्तिक और धोनी की तुलना आप कैसे देखते है ?

आशीष नेहरा ने जवाब देते हुए कहा कि  दिनेश कार्तिक लगभग 13 वर्षों से शानदार प्रदर्शन कर रहा है, लेकिन दुर्भाग्य से, उन्होंने भारत के लिए कई अंतर्राष्ट्रीय मैच मिस किये है, लेकिन इस दौरान धोनी टीम के लिए बहुत शानदार भी रहा है।

कार्तिक की क्षमता है कि उसके बैट से सभी शॉट काफी अच्छे निकलते हैं. वह स्पिन बहुत अच्छी तरह से खेलता है. वह खेलते हुए काफी आकर्षक लगता है।

मैं एक मैच फिनिश करने के बाद कार्तिक की तुलना धोनी से करना पसंद नहीं करूँगा. आप उससे किसी की तुलना नहीं कर सकते जो पिछले 10 वर्षों से यह कर रहा है।

दूसरा प्रशन : क्या आप कार्तिक को सही रुप से भारतीय टीम मे देखते है?

इसके बारे मे आशीष नेहरा ने कहा कि अगर मैं तेज गेंदबाज के तौर पर 39 साल तक भारतीय टीम के लिए खेल सकता हूं, तो वह आसानी से पांच या छह साल और खेल सकता हैं, लेकिन अब यह उसके ऊपर है. उसे प्रदर्शन भी करना पड़ेगा. यदि इंग्लैंड में होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज में वह अच्छा प्रदर्शन करेगा, तो वह निश्चित रूप से 2019 विश्व कप के लिए भी जायेगा और वह टीम के पास दुसरे विकेटकीपर के रूप में अच्छा विकल्प होगा