स्टीव स्मिथ की आँखों से निकले आंसू तो अनेक महान क्रिकेटरो ने ट्विटर पर दी अपनी प्रतिक्रिया.

आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि हाल ही मे हुए बॉल टेम्परिंग के विवाद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वार्नर पर एक एक साल का बैन लगा दिया है।इनके अलावा इस विवाद मे शामिल कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 9 महीने का बैन लगाया है।अब यह तीनो खिलाड़ी ना ही अंतराष्ट्रीय क्रिकेट और ना ही घरेलू क्रिकेट मे हिस्सा ले पाएगे।

इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने सिडनी मे प्रेस कॉनफ्रेंस की , जिसमे यह स्टेटमेंट देते हुए फूट फ़ूट कर रोते हुए दिखाई दिए।हालांकि इन्होने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस मे अपने देशवासी और क्रिकेट टेम्परिंग विवाद पर माफी माँगी है।

स्टीव स्मिथ ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैं यह साफ करना चाहता हूं, कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान के तौर पर मैने पूरी जिम्मेदारी ली है। मैने एक गलत फैसला लिया और इसकी वजह से मैं इसे अपनी सजा समझता हूं। 

मै क्रिकेट से प्यार करता हूं,मेरी वजह से आॅस्ट्रेलिया को जो दुख हुआ,उसके लिए मैं माफी मागंता हूं। हालांकि मै अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हुए मैंने सम्मान महसूस किया है। क्रिकेट मेरी जिन्दगी रहा है और मुझे उम्मीद है कि यह फिर से होगा।

मैं किसी दूसरे पर आरोप नहीं लगाना चाहता हूं । आॅस्ट्रेलिया टीम के क्रिकेट टीम की कप्तानी मेरे पास होने के नाते पूरी जिम्मेदारी मेरी बनती है। यह पूरी तरह से नेतृत्व की नाकामी थी और इसका नेतृत्व मेरे पास था।

अगर बाॅल टेम्परिंग के पूरे विवाद के बाद हुई इस प्रकरण से जो बात निकलकर सामने आयी है और इससे कुछ अच्छा मिल सकता है तो वह दूसरों के लिए एक सबक बन सकता है। इसके अलावा इस गलती के लिए मैं जो भी कर सकता हूं,वो सब करूंगा।

स्टीव स्मिथ द्वारा की गई इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद कई क्रिकेटरो ने ट्वीट किया , आइए देखते है ट्वीटस :-