शिखर धवन को नजरअंदाज कर इस स्टार प्लेयर को सनराइजर्स हैदराबाद ने बनाया अपना नया कप्तान.

जहां एक ओर पूरी दुनिया स्मिथ एंड कंपनी का मजाक उड़ा रही है वही दूसरी ओर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी इनका साथ नही दे रही है ।

बॉल टेम्परिंग के मामले मे स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर 12 महीने और बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लग चुका है।गेंद के साथ छेड़छाड़ के मामले मे आईसीसी ने पहले ही स्मिथ पर 100 प्रतिशत फीस का फाइन लगा लिया था।इसके अलावा स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को हम सब आईपीएल 2018 मे भी खेलते नही देख पाएगे।

स्मिथ अब दो साल तक अपनी टीम की कप्तानी नही कर सकेगे।डेविड वार्नर की बात की जाए तो यह कभी भी कप्तानी नही कर पाएगे।वही बेनक्रॉफ्ट भी एक साल तक ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी नही कर पाएगे।

क्रिकेत ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि डेविड वार्नर को अब भविष्य में कभी भी ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी नहीं मिलेगी”|इसका मतलब यह आईपीएल मे भी खेल नही पाएगे।

आईपीएल 2018 की शुरुआत 7 अप्रैल से होने वाली है।प्रशंसकों के साथ साथ खिलाड़ी खुद भी इस लीग के लिए काफी उत्सुक है।सभी की पसंदीदा 8 टीमे इस लीग मे हिस्सा ले रही है।इस टूर्नामेंट की एक खास बात है कि इस लीग मे विश्व की सभी टीमो के खिलाड़ी शामिल होते है।

आईपीएल के आगामी सीज़न के लिए मात्र 14 दिन ही शेष है।आईपीएल के इस 11वे संस्करण मे कुल मिलाकर 60 मैच खेले जाएगे , जो 50 दिन तक खेले जाएगे।आईपीएल 2018 का फाइनल मैच 27 मई को खेला जाएगा। ।आईपीएल को रोमांच से भरने के लिए एक से एक दिलचस्प कदम उठाए जा रहे है ।

आईपीएल 11 का पहला मुकाबला तीन बार खिताब जीत चुकी मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 7 अप्रैल को वानखेडे स्टेडियम मे खेला जाएगा।\

इसी बीच सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने नए कप्तान के बारे मे खुलासा कर दिया है क्योँकि पहले नियुक्त हुए डेविड वार्नर को बॉल टेम्परिंग मामले में एक साल का बैन मिला है।इस कारण यह आईपीएल मे नही खेलेगे।नए कप्तान के तौर पर सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियमसन को चुन लिया है।