विराट कोहली को पछाड़ते हुए इस ‘मामले’ में रोहित शर्मा ने दी धोनी को चुनौती.

निदहास ट्रॉफी के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया था।जिस वजह से रोहित शर्मा को इस त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए कप्तान नियुक्त किया गया था।बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने एक नया कीर्तिमान स्थापित कर लिया है।

बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने 5 टी-20 फाइनल खेले है और इन पाँचों फाइनल में इन्होने जीत हासिल की है।टी-20 फाइनल की बात करे तो इस मामले मे भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी नंबर वन पर है।दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक का नाम है।

अब इन दोनो कप्तानो के बाद रोहित शर्मा ने अपना नाम दर्ज करवा दिया है।रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान पांच टी-20 फाइनल मे जिम्मेदारी संभाली है और इन पांचो मैचो को रोहित ने ही जीता है ।यानि इनकी जीत प्रतिशत पूरी 100 की है।

इस रिकॉर्ड के मामले मे पहले नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी है,जिन्होने 11 फाइनल मुकाबले में कप्तान की जिम्मेदारी संभाली है और 11 मे से इन्होने 6 फाइनल मे जीत हासिल की है।

वही शोएब मलिक की बात करे तो इन्होने 9 फाइनल मैचो में कप्तानी की है और 9 मे से इन्होने भी 5 मैचो मे जीत हासिल की है।हालांकि औसत की बात करे तो इस मामले मे रोहित शर्मा आगे है, लेकिन फाइनल मुकाबले मे कप्तानी के मामले में यह तीसरे नंबर पर है।

आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि आईपीएल मे रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस की ओर से कप्तानी करते है।आईपीएल मे मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हुए रोहित शर्मा ने तीन बार खिताब जीता है।

इसके अलावा रोहित शर्मा ने चैंपियंस लीग 2013 मे मुंबई इंडियंस को खिताब दिलवाया था।अब हाल ही मे समाप्त हुई निदहास ट्रॉफी में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है।इस जीत के लिए सभी ने इनको और दिनेश कार्तिक को बधाई दी थी।