विराट कोहली ने जीता अब ऐसा ‘खिताब’ जो आजतक ‘सचिन और धोनी’ जैसे महारथी भी नहीं जीत पाए.

भारतीय कप्तान विराट कोहली सभी सामाजिक मीडिया प्लेटफार्मों में बेहद लोकप्रिय हैं। कोहली के प्रशंसक इनके हर लम्हो को इंटरनेट पर हर तरह से जानना चाहते है और कोहली भी यही प्रयास करते है कि वह हमेशा अपडेट रहे। फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम मे इनके साथ करीब 20 लाख से ज्यादा लोग जुड़े है और इनकी हर पोस्ट मे लाखो लाईक आते है।

आज इंस्टाग्राम ने इंस्टाग्राम 2017 के अवार्ड घोषित किया ।यह देश के उस व्यक्ति को दिया जाना था , जिसके इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फोल्लोवेर होगे।ऐसा पहली बार हुआ कि देश मे इस प्रकार का कोई इवेंट हुआ।कोहली का खाता (@ वीराट कोहली) को “सर्वाधिक व्यस्त खाते” से सम्मानित किया गया था।इन्हें पुरस्कार दिया गया था क्योंकि 2017 में शेयर की गई सभी पोस्ट पर सबसे अधिक लाईक्स आए है।

जबकि “सर्वाधिक फोल्लोवेर वाला अकाउंट” पुरस्कार को बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पदुकोण ने हासिल किया था, – @ दीपीका पादुकोण के अकाउंट में 22.4 मिलियन फोल्लोवेर हैं। भारत की नई हॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के 22 लाख फोल्लोवेर हैं, जो इस सूची मे दूसरे स्थान पर है। आलिया भट्ट (@aliaabhatt) ने तीसरे स्थान पर कब्ज़ा कर लिया है क्योंकि प्रियंका चोपड़ा के बाद आलिया के 20.8 मिलियन लोग फोल्लोवेर हैं। ये संख्या मार्च 2018 के तौर पर हैं।

भारत से “उभरते हुए खाते” के लिए एक पुरस्कार था और वह इशान खैटर (@ ईशान 9 5 9) के पास गया । यह केवल एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मौजूद है और वो Instagram है। 2017 में यह अपने प्रशंसको के आधार पर ग्रो कर रहे थे और इस प्रकार इस पुरस्कार को इन्होने प्राप्त किया। हालांकि विराट ने अभी तक पुरस्कार देने पर टिप्पणी नहीं की है, हालांकि दीपिका और ईशान ने लोगों को और इंस्टाग्राम को धन्यवाद सम्मान के लिए दिया है।

दीपिका ने कहा: “मेरे प्रशंसकों और प्रियजनों के साथ जुड़ा रहना मेरे लिए बेहद महत्वपूर्ण है! मैं उनसे प्यार, समर्थन और कनेक्शन को ऐसे ही शेयर करती रहूँगी और मुझे आशा है कि मैं सच्चा और प्रामाणिक बनी रहूंगी!” 

इशान ने कहा:Instagram सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जो मुझे सबसे ज्यादा प्यार करता है। यह दुनिया भर के लोगों और व्यक्तित्वों से प्रेरणा के लिए एक गैर-रोक स्रोत है। एक अधिक व्यक्तिगत नोट पर यह आपकी यादों के लिए एक समय मशीन की तरह है और अपने पसंदीदा क्षणों को अमरत्व करने का तरीका है। इस माध्यम से दूसरों के साथ मिलकर रह सकते है और मैं प्रेरित होने की आशा करता हूं और उम्मीद है कि भविष्य में और लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी! “ आइए देखते है विराट कोहली की कुछ इंस्टाग्राम पोस्ट

My one and only! ♥️????♥️

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

Chilling and how! ????

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on