मैच जीतने के बाद Rohit Sharma ने किया ‘कुछ ऐसा’ कि अब श्रीलंका मे इनकी मूर्तिया लगना तय..

क्रिकेट कौ जैंटलमैन गेम कहा जाता है और आजकल सभी से यह उम्मीद लगाई जाती है कि वह खेलभावनाओ से ऊपर रखे और बड़ा दिल दिखाए।निदहास ट्रॉफी मे हमने शर्मनाक वाक्या भी देखा था जो बांगलादेशी खिलाड़ियों और श्रीलंकन खिलाड़ियों कें बीच विवाद हुआ था।

पर अब इन सबसे परे निदहास ट्रॉफी के फाइनल मैच भारतीय टीम ने बांगलादेश को हराकर शानदार जीत हासिल की और इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कुछ ऐसा कि इन्होने करोड़ों लोगो का दिल जीत लिया।

बात करते है रोमांचक मुकाबले कि जिसमे अपनी तूफानी पारी के दम पर निदहास ट्रॉफी के फाइनल मैच में बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बांगलादेशी टीम को लोहा मना दिया।मैच की अंतिम गेंद पर 4 विकेट शेष रहते हुए दिनेश कार्तिक ने रोमांचक मुकाबले मे जीत दिलाई।

बांग्लादेश ने 20 ओवर में 166 रन बनाए। अंतिम 5 ओवर में सबीर रहमान की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत यह पार स्कोर बन सका। बांग्लादेश ने अंतिम 10 ओवरों में 100 रन बनाए और भारत को पीछा करने के लिए एक सम्मानजनक टोटल दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को अंतिम ओवर मे जीत के लिए 12 रन बनाने थे।मैच का रोमांच पहली गेंद से शुरु हुआ था और यही रोमांच मैच के अंत तक रहा था।भारतीय टीम ने अंतिम गेंद पर जीत हासिल कर इतिहास रच दिया।

दिनेश कार्तिक की तूफानी पारी 8 गेंदो पर 29 रन बनाकर इन्होने भारतीय टीम को 4 विकेट से जीत दिलवाई।दिनेश कार्तिक ने अपनी इस पारी के दौरान 2 शानदार चौके और 3 छक्के लगाए ।

अब मैच खत्म होने के बाद रोहित शर्मा ने एक ऐसा कदम उठाया जिससे रोहित शर्मा ने करोड़ों श्रीलंकाई लोगो का दिल जीत लिया था।मैच के बाद रोहित शर्मा एंड कंपनी ने मैदान का चक्कर लगाया और इस दौरान इन्होने तिरंगा नही बल्कि श्रीलंका का नेशनल फ्लैग उठाया था।

इस दृश्य को देखकर सभी ने इनकी तारीफ की और ऐसा पहली बार देखने को मिला जब एक टीम ने अन्य टीम का झंडा उठाकर मैदान पर चक्कर लगाया।आइए देखते है वीडियो:-