VIDEO: कल का मैच नहीं देख पाए थे… अब देख लीजिए दिनेश कार्तिक द्वारा लगाया गया विनिंग शॉट..

भारत ने निदहास ट्रॉफी के फाइनल मैच मे टॉस जीता और बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया, बांग्लादेश ने 20 ओवर में 166 रन बनाए। अंतिम 5 ओवर में सबीर रहमान की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत यह पार स्कोर बन सका। बांग्लादेश ने अंतिम 10 ओवरों में 100 रन बनाए और भारत को पीछा करने के लिए एक सम्मानजनक टोटल दिया।

भारतीय स्पिनरो ने आज कमाल की गेंदबाजी की थी, खासकर युजवेंद्र चहल ने।युजवेंद्र चहल ने अपने 4 ओवरो मे 18 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।वही युवा वाशिंगटन सुंदर ने भी कमाल दिखाया और अपने कोटे के 4 ओवर मे 20 रन देकर 1 विकेट हासिल की।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने काफी आक्रामक शुरुआत की।कप्तान रोहित शरमा नए शुरुआत से ही बांगलादेशी गेंदबाजो पर प्रहार करना शुरु कर दिया था।शुरुआत की 15-16 गेंदो पर तो रोहित शर्मा लगभग 200 की स्ट्राइक रेट पर थे।

रोहित शर्मा ने एक बार फिर कप्तानी पारी खेली और 42 गेंदो पर 56 रन बनाए।इन्होने 4 चौके और 3 छक्को की मदद से 56 रन बनाए थे। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद भारतीय बल्लेबाज थोड़े धीमे हो गए और इस वजह से  प्रति ओवर रेट बढ़ता ही जा रहा था।

विजय शंकर को आज के मैच मे प्रोमोट कर दिनेश कार्तिक से पहले भेजा गया था।इन्हे ऊपर देख सबको हैरानी हुई थी।इन्होने बीच मे कई गेंदो को खाली छोड़ा जिससे भारतीय टीम पर प्रेशर बढ़ता ही गया।परंतु मनीष पाँडे के आउट होते ही दिनेश कार्तिक मैदान पर आए।

दिनेश कार्तिक जिस समय मैदान पर आए थे तब 12 गेंदो पर 34 रन की जरुरत थी।दिनेश कार्तिक ने अपनी पहली गेंद से ही तूफानी बल्लेबाजी की और बांगलादेशी गेंदबाजो के छक्के छुड़ा दिए।इन्होने 8 गेंदे खेलते हुए शानदार 29 रन बनाकर मैच जिताऊ पारी खेली।

दिनेश कार्तिक ने मैच को ठीक उसी तरह फिनिश किया जिस तरह अक्सर महेंद्र सिंह धोनी किया करते है।एम एस धोनी हमेशा से ही बेस्ट फिनिशर माने जाते गए है और आज दिनेश कार्तिक ने उनके ही स्टाइल मे मैच को खत्म कर उनकी याद दिला दी।दिनेश कारिक ने मैच की अंतिम गेंद पर छक्का मारा और यह आदत माही की है ऐसा हम सब जानते है।आइए देखते है वीडियो”-