चेन्नई को लगा बड़ा झटका… टीम का स्टार प्लेयर घुटने की चोट के कारण आईपीएल से हुआ बाहर

इस महीने के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रृंखला मे न्यूजीलैंड के ऑल राउंडर मिशेल सेंटनर अपने घुटने की चोट की वजह से खेल नही पाएगे।यह अपने घुटने की सर्जरी के लिए क्रिकेट से 9 महीने के लिए दूर रहेगे।

सेंटनर इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट मे घुटने की चोट की परेशानी का सामना कर रहे थे और इसके बाद इन्होने एक स्कैन करवाया, जिसमें एक हड्डी का डिफेक्ट सामने आया। इसके अलावा स्कैन ने दिखाया कि चोट ओर बढ़ रही है और इसे सर्जरी की आवश्यकता है। इसलिए यह अब 9 महीने के लिए क्रिकेट से दूर रहेगे।

न्यूज़ीलैंड के कोच माइक हेसन ने व्यक्तिगत स्तर पर एक बयान में कहा था कि, “चेंजिंग रुम मे मिशेल सेंटनर काफी लोकप्रिय खिलाड़ी है।मिशेल सेंटनर हमारे लिए तीनो फोर्मेट मे एक महत्त्वपूर्ण खिलाड़ी है और आगामी श्रृंखला मे हम इन्हे जरुर याद करेगे”।

लेग स्पिनर टोड एस्टल को मिशेल सेंटनर के स्थान पर टेस्ट सीरीज़ के लिए चुना गया है, जो कि 22 मार्च से ऑकलंड में शुरू होनी है। न्यूजीलैंड के चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा, एक ओर स्पिन ऑलराउन्डर के रुप मे टोड एस्टल हमारी टीम को काफी बेनेफिट देगा और उन्हे इस मौके का फायदा उठाना चाहिए”।

मिशेल सेंटनर युवा ऑलराउंडर है जिन्होने भारत मे आकर भी भारतीय बल्लेबाज़ों के नाक मे दम किया था।इन्होने भारत मे आकर ठीक वैसा ही प्रदर्शन किया था जैसे कि अक्सर रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते है।यह बहुत ही चालाक स्पिनर है जिन्हे मात देना थोड़ा मुश्किल है।

आईपीएल की बात करे तो मिशेल सेंटनर आगामी आईपीएल से भी बाहर हो चुके है ।घुटने की चोट की वजह से यह आईपीएल 2018 के साथ साथ काउंटी क्रिकेट मे भी हिस्सा नही ले पाएगे।

आईपीएल मे इन्हे चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा था और काउंटी क्रिकेट मे डरबीशायर के साथ मिशेल सेंटनर ने करार किया था।