रोहित शर्मा ने आज की धमाकेदार पारी में बनाया ऐसा ‘रिकॉर्ड’ जिसके आस पास भी नहीं है ‘कोहली या धोनी’.

भारत, श्रीलंका और बांगलादेश के बीच 6 मार्च से 18 अप्रैल तक श्रीलंका कि सरजमी पर त्रिकोणीय श्रृंखला खेली जा रही है ।आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि यह त्रिकोणीय श्रृंखला श्रीलंका के 70 वे स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष पर रखी गई है ।

इस त्रिकोणीय श्रृंखला का नाम निदहास ट्रॉफी रखा गया है और यह टी-20 फोर्मेट मे खेली जाएगी ।इस त्रिकोणीय श्रृंखला मे कुल मिलाकर 7 मैच खेले जाएगे।

इस त्रिकोणीय श्रृंखला मे अब तक 4 मैच हो चुके है और इन सभी 4 मैचो मे हमने सभी टीमो का ऑलराउंड प्रदर्शन देखने को मिला था।आज यानि 14 मार्च को भारत और बांगलादेश के बीच खेला जा रहा है।अगर भारतीय टीम इस मैच मे जीत हासिल कर लेती है तो भारतीय टीम फाइनल मे प्रवेश कर लेगी।

बात की जाए तो रोहित शर्मा की इन्होने कुल मिलाकर 265 टी-20 मैचो की 253 पारियो मे 281 छक्के जड़ें है ।तो वही दूसरी ओर सुरेश रैना ने 271 टी-20 मैचो की 257 पारियों में 278 छक्के जड़ें है ।अब देखना यह है कि क्या सुरेश रैना छक्को की इस रेस मे रोहित शर्मा से आगे निकल पाएगे या नही ।

वही दूसरी ओर कप्तान रोहित शर्मा के पास श्रीलंका के खिलाफ एक ओर रिकॉर्ड बनाने का मौका था।इस मैच मे रोहित शर्मा ने टी-20 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मे सबसे ज्यादा छक्के मारने का कीर्तीमान अपने नाम कर लिया है।

इस मैच से पहले भारत की ओर से टी-20 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले युवराज सिंह थे ।युवराज सिंह ने 58 मैचो की 51 पारियो में 74 छक्के मारे थे ।वही रोहित शर्मा की बात करे तो इन्होने 75 छक्के जड़ दिए है ।

बात की जाए इस मैच की तो आज भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोला।रोहित शर्मा ने 61 गेंदो पर 89 रन खेलकर सभी आकोचको के मुँह बंद कर दिए है ।इनकी 89 रन की इस पारी मे 5 चौके और 5 छक्के शामिल थे।

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार 176 रन बनाए और इस बार पहले तीन बल्लेबाजो का बल्ला जमकर बोला।अब बांगलादेश को जीत के लिए 177 रन चाहिए।