भारतीय टीम के सभी बल्लेबाज इस समय अपनी जबरदस्त फोर्म मे चल रहे है,खासकर मनीष पाँडे ने।मनीष पाँडे की फोर्म को देखते हुए इन्हे बेहतरीन बल्लेबाजो की लिस्ट मे जोड़ दिया गया है।श्रीलंका मे चल रही निदहास ट्रॉफी मे अब तक सभी मैचो मे मनीष पाँडे ने शानदार प्रदर्शन किया है।

सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले मे मनीष पाँडे ने शानदार पारी खेली और भारतीय टीम को एक ओर जीत करवाई।इन्होने महज 31 गेंदो पर 42 रन की शानदार पारी खेली,जिसमे 3 चौके और 1 छक्के शामिल है। मनीष पाँडे ने निदहास ट्रॉफी मे फोर्म मे चल रहे शिखर धवन को भी पछाड़ दिया है।

मनीष पाँडे की बात करे तो इन्होने पिछले 6 टी-20 मुकाबलो मे 42, 27, 37, 13, 79 और 29 रन बनाए है। इन 6 पारियो मे इन्होने 4 नाबाद पारिया खेली है ।हम सब जानते है कि नाबाद पारी खेलने पर बल्लेबाज की औसत बढ़ जाती है ।यही एक वजह है जिससे मनीष पाँडे, शिखर धवन को पीछे छोड़ आगे निकल गए है।  

टी-20 क्रिकेट मे धवन की औसत 49.33 रही है और वही पाँडे ने हर मैच में 133.52 की औसत से रन बनाए है।मनीष पाँडे ने टी-20 में साल 2015 मे जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू किया था।शिखर धवन ने पिछले 6 मैचो मे 296 रन बनाए है तो वही मनीष पाँडे ने 227 रन बनाए है।

श्रीलंका के खिलाफ मैच जीताऊ पारी खेलने के बाद मनीष पाँडे ने कहा है कि नंबर-5 पर बल्लेबाजी करते हुए मैंने सोचा था, कि मैं अंत तक टिका रहूंगा और मैच खत्म करने के बाद ही जाऊंगा पहले मैच के बाद हमारे गेंदबाजों ने अच्छी वापसी की है यही कारण है कि हम उन्हें 152 रनों पर रोकने में कामयाब हुए थे।

आईपीएल की बात करे तो मनीष पाँडे ने अपने करियर की शुरुआत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से की थी।सिर्फ इतना ही नही मनीष पाँडे ऐसे पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे जिन्होने आईपीएल मे शानदार शतक लगाया था।

बैंगलोर के बाद मनीष पाँडे कोलकत्ता नाईट राइडर्स की टीम से खेलते हुए नजर आए थे।बात की जाए आईपीएल 2018 की तो इस बार मनीष पाँडे सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते नजर आएगे ।सनराइजर्स हैदराबाद ने मनीष पाँडे को 11 करोड़ रुपयो मे खरीदा है ।