पहले से बिलकुल बदल गई है Kings XI Punjab की नई जर्सी… KL Rahul ने शेयर की नई जर्सी की तस्वीर..

आईपीएल यानि की इंडियन प्रीमियर लीग का सीजन 11 की नीलामी की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। बेगलूरू में हुई इस नीलामी में 169 खिलाड़ी खरीदे गए, जिसमें से सबसे ज्यादा भारतीय खिलाडी शामिल हैं। आईपीएल के इतिहास में पहली बार नेपाल का भी एक खिलाड़ी बिका। सभी आठों टीमों ने अपने लिए एक से बढ़कर एक धुंरधर खिलाड़ी चुनें।

इन खिलाड़ियों में से सबसे ज्यादा 113 भारतीय खिलाड़ी थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के 17 खिलाड़ी बिके, इंग्लैंड और द.अफ्रीका के 8-8 खिलाड़ियों को खरीदा गया, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के 7-7 खिलाड़ियों को खरीदा। अफगानिस्तान के 4 और बांग्लादेश और श्रीलंका के 2-2 खिलाड़ी बिके। पहली बार नेपाल का एक खिलाड़ी भी बिका।

किंग्स इलेवन पंजाब की सह मालिक प्रीति जिंदा नीलामी की खबरों में चर्चाओं में रही। क्योंकि वह अपने पसंदीदा खिलाड़ी को किसी भी हालत में खरीदना चाहती थी। फिर भी इस टीम में बल्लेबाज के रुप में क्रिस गेल, एरॉन फिंच, के एल राहुल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, डेविड मिलर, मनोज तिवारी, युवराज सिंह, आकाशदीप नाथ हैं। गेंदबाजी के लिए आर अश्विन, एंड्र्यू टाय, मोहित शर्मा, बरिंदर सरां, मुजीब जादरान, बेन ड्वेरश्यिस, अंकित राजपूत और मयंक डागर को खरीदा गया और ऑलराउंडर में मार्कस स्टोयनिस, अक्षर पटेल, प्रदीप साहू और मंजूर डार शामिल हैं।

रिटेन्शन कार्यक्रम में किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम मे सिर्फ अक्षर पटेल को ही रिटेन किया था।इसके बाद बैंगलोर मे आईपीएल 11 की नीलामी हुई थी ।जिसमे कई देश विदेश के खिलाड़ियों को अपनी नई नई टीमें मिली ।

किंग्स इलेवन पंजाब के साथ रविचंद्रन अश्विन आईपीएल के नए संसकरण की शुरुआत करने को तैयार है।पिछले महीने हुई नीलामी प्रक्रिया मे किंग्स इलेवन पंजाब ने 7 करोड़ की मोटी रकम देकर अश्विन को खरीदा था।

इसी बीच ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को किंग्स इलेवन पंजाब ने आगामी आईपीएल के लिए कप्तानी सौप दी है ।इस बात की घोषणा किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से की थी ।

इसी बीच किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2018 के लिए अपनी नई जर्सी लॉन्च कर दी है ।किंग्स इलेवन पंजाब ने खुद अपने आधिकारिक ट्वीटर से पोस्ट की है ।