क्रिकेट प्रेमियों के लिए आई बुरी खबर, आज भारत बनाम बांग्लादेश T20 हो सकता है रद्द.

निदहास ट्रॉफी मे 14 मार्च को भारत और बांगलादेश के बीच मैच खेला जाएगा।यह मैच भारत के दृष्टिकोण से काफी महत्तवपूर्ण है ।अगर भारत यह मैच जीतने मे सक्षम रहता है तो सीधा फाइनल मे प्रवेश कर जाएगा। अगर भारतीय टीम यह मैच हार जाती है तो फाइनल में जाने का रास्ता रन रेट के मुताबिक फैसला किया जाएगा।

आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि यह मैच कोलंबो के आर प्रेमादासा स्टेडियम मे खेला जाएगा।बुधवार यानि 14 मार्च को भारत और बांगलादेश के खिलाफ होने वाले मैच मे बारिश की संभावनाए है।मौसम विभाग के मुताबिक इस मैच मे बारिश खलल कर सकती है़।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को कोलंबो में 31 डिग्री सेल्सियस तापमान रहेगा।हयुमिडिटी की बात करे तो मैदान पर 80 प्रतिशत रहेगी।इसी के साथ साथ 11 कीमी प्रति घंटा की गति से हवा चलने की भी संभावना है।मौसम विभाग ने बुधवार को बारिश की संभावनाए बताई है और अगर ऐसा होता है तो बारिश .मैच में बाधा बन सकती है।

अब अगर हम प्वॉइंट टेबल पर नजर मारे तो भारतीय टीम सबसे ऊपर दिखाई दे रही है ।श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच से पहले भारतीय टीम की नेट रन रेट माइनस मे थी ।जैसे ही भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ मैच जीता यह प्वॉइंट टेबल मे भी शीर्ष पर चले गई और नेट रन रेट भी +0.210 हो गई है ।

 

आइए जानते है कि कौन सी टीम को क्या करना होगा फाइनल मे पहुँचने के लिए।

  • भारतीय टीम का अगला मैच बांगलादेश के खिलाफ है , अगर भारतीय टीम यह मैच जीत जाती है तो वह सीधा फाइनल मे प्रवेश कर लेगी।
  • अगर भारत और बांगलादेश के बीच खेले गए मैच मे बांगलादेश जीत जाती है तो बांगलादेश फाइनल के लिए अपनी दावेदारी पक्की कर लेगी।
  • बांगलादेश और श्रीलंका के बीच होने वाले मुकाबले मे अगर बांगलादेश जीत जाती है तो श्रीलंका का इस टूर्नामेंट मे सफर खत्म हो जाएगा।बांगलादेश के साथ साथ भारत भी फाइनल मे पहुँच जाएगी।
  • श्रीलंका और बांगलादेश के बीच होने वाले मुकाबले मे अगर श्रीलंका जीत जाती है तो सभी टीमे दो दो अंक के साथ बराबर पर हो जाएगी और फिर फाइनल के लिए नेट रनरेट को ध्यान मे रखना पड़ेगा।
  • अगर भारत होने वाला मैच बांगलादेश के खिलाफ जीत लेती है तो भारत तो फाइनल मे पहुंच जाएगी ।वही दूसरी ओर बांगलादेश और श्रीलंका के बीच होने वाला मैच सेमी फाइनल मैच हो जाएगा।
  • अगर बांगलादेश और भारत के बीच मैच रद्द हो जाता है तो बांगलादेशी टीम को बहुत फायदा होगा।