भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ मुंबई में किराए के घर मे रहते है ।जब तक इन्हे अपने सपनो का महल नहीँ मिल जाता तब तक यह इसी घर मे अपनी गृहस्थी बसाएगे।

आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि 21 दिसम्बर को दिल्ली में ग्रैंड रिसेप्शन के बाद,26 दिसंबर को मुंबई में विराट कोहली का दूसरा ग्रैंड रिसेप्शन का आयोजन किया गया था। विरुष्का की इस ग्रैंड रिसेप्शन में में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी, बॉलीवुड स्टार्स, बीसीसीआई के अधिकारी और कई नामी बिजनेसमैन और दिग्गज राजनेता शामिल थे।

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के साथ इटली के हैरिटेज रिसॉर्ट में 11 दिसंबर को गुपचुप तरीके से शादी की थी। जिसके बाद विरुष्का ने फिनलैंड में हनीमून मनाया और फिर शादी का पहला ग्रैंड रिसेप्शन दिल्ली में 21 दिसंबर को दिया था। इस रिसेप्शन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शिखर धवन, गौतम गंभीर और सुरेश रैना जैसे बड़े क्रिकेटर भी शामिल हुए थे।

बात की जाए इनके किराए वाले घर कि तो वो मुंबई के वर्ली मे है।वर्ली की एक इमारत की 40वी मंजिल पर किराए का घर लिया है।बताया जा रहा है कि इस घर का किराया प्रति माह 15 लाख रुपय होगा।

आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि 2016 मे विराट कोहली ने वर्ली के एक प्रॉजेक्ट स्काई बंगलो में 8000 वर्ग फुट का एक फ्लैट बुक करवाया था, जिसका इस वक्त काम प्रगति पर है।इस फ्लैट की कीमत 34 करोड़ रुपय है।माना जा रहा है कि विराट और अनुष्का को यह फ्लैट 2019 तक मिलेगा।

एनबीटी के पास मौजूद दस्तावेज के मुताबिक इस फ्लैट का एग्रीमेंट 24 महीनो के लिए किया गया है।इन 24 महीनो के लिए विराट कोहली ने 1.5 करोड़ रुपय कम करवाए है। 2675 वर्ग फुट का यह घर एनी बेसंट रोड, वर्ली स्थित रहेजा लीजंड इमारत की 40वीं मंजिल पर है।

1 लाख रुपये की स्टैंप ड्यूटी  विराट प्रेम कोहली की ओर से करार पर विकास प्रेम कोहली ने हस्ताक्षर किए हैं| राहुल एस. रहेजा की ओर से मोहन आहुजा ने हस्ताक्षर किए हैं |किराये के इस फ्लैट के लिए 1,01,300 रुपये की स्टैंप ड्यूटी भरी गई है ।इन सभी जानकारी से आप सभी अंदाजा लगा सकते है कि इनका यह घर कितना महँगा होगा।

Source : navbharattimes.indiatimes.com