मैच से पहले आई बुरी खबर, दिग्गज खिलाड़ी पर लगाया गया बैन.. नए कप्तान की हुई घोषणा.

श्रीलंका की जमीन पर खेली जा रही निदहास ट्रॉफी अथवा त्रिकोणीय श्रृंखला यानि आज 12 मार्च को चौथा मुकाबला खेला जाएगा।यह मैच भारत और श्रीलंका के बीच होना है।इस त्रिकोणीय श्रृंखला के तीसरे मैच मे श्रीलंका और बांगलादेश कें बीच मजेदार जंग देखने को मिली थी।

तीसरे मैच मे बांगलादेश की शानदार बल्लेबाजी सबका दिल जीता और श्रीलंका के चारो खाने पस्त भी कर दिए।लेकिन अब तीसरे मैच को हारने के बाद श्रीलंका के लिए एक ओर बुरी खबर आई है।

दरअसल श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल पर तीसरे मैच मे स्लो गति से ओवर फैंकने के लिए जुर्माना लगाया गया है।स्लो ओवर रेट के चलते दिनेश चंडीमल पर आईसीसी ने 2 मैचो का प्रतिबंध लगा दिया है।

दिनेश चंडीमल के 2 मैच प्रतिबंध की जानकारी आईसीसी ने एक बयान के जरिए खुद की है।सिर्फ इतना ही नही दिनेश चंडीमल की जगह श्रीलंका की पूरी टीम पर आईसीसी ने  60 प्रतिशत जुर्माना लगाया है।

इसके अलावा दिनेश चंडीमल को 2 डीमेरिट पॉइंट्स भी मिले है और आईसीसी के नियमो के तहत अगर किसी खिलाड़ी को 2 डीमेरिट पॉइंट्स मिलते है तो उन पर 1 टेस्ट मैच, 2 वनडे मैच और 2 टी-20 मैचो पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है।

दिनेश चंडीमल पर तो 2 मैचो का प्रतिबंध है अब ऐसे मे श्रीलंकाई बोर्ड ने अपना नया कप्तान नियुक्त कर लिया है।श्रीलंकाई बोर्ड ने अगले दो मैचो के लिए थिसारा परेरा को कप्तान के तौर पर चुना है।

बांगलादेश के खिलाफ खेला गए तीसरे मैच मे श्रीलंकाई टीम निर्धारित समय से 1 ओवर कम ही कर पाई थी।जिसके चलते बांगलादेशी टीम पर भी जुर्माना लगाया गया है।

बांगलादेश के कप्तान महमुदुल्लाह पर 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है तो वही टीम के बाकी सदस्यो पर 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि निदहास ट्रॉफी के तीसरे मैच मे बांगलादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और इस स्टेडियम मे लक्ष्यका पीछा करने वाली टीम ही 5 मे से 4 बार जीती है ।

श्रीलंकाई टीम की शुरुआत काफी आक्रामक हुई ।इस आक्रामक पारी की शुरुआत का पूरा पूरा श्रेय कुसल मेंडिस और कुसल परेरा को जाता है ।कुसल परेरा ने सबसे ज्यादा 48 गेंदो पर 74 रन बनाए , तो वही कुसल मेंडीस ने 30 गेंदो पर 57 रन की शानदार पारी खेली।बांगलादेश की ओर से मुस्तफिज़ुर रहमान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल की।

इस लक्ष्य का पीछा करते उतरी बांगलादेशी टीम काफी आक्रामक मूड़ में मैदान पर उतरी थी।बांगलादेशी टीम ने 19.4 ओवर मे 5 विकेट रहते हुए 215 रन का लक्ष्य प्राप्त कर लिया था।यह जीत हासिल करके बांगलादेशी टीम ने महत्तवपूर्ण 2 प्वॉइंट दर्ज कर लिए है ।

बांगलादेश की ओर से मुशफिकुर रहीम ने 35 गेंदो पर शानदार 72 रन की जीताऊ पारी खेली।रहीम की इस शानदार पारी में 5 चौके और 4 छक्के शामिल थे।मैच के अंत मे नाबाद पारी के लिए इन्हे मैंन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था।