रबादा ने ऑस्ट्रलिया के मध्यक्रम की उड़ा दी एक ओवर में धज्जिया…ली 4 अहम विकेट.. देखे वीडियो.

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट मैच के पहले दिन कागीसो रबाडा का कहर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजो को ले डूबा। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करते हुए रबाडा ने टेस्ट क्रिकेट में आठवी बार पांच विकेट चटकाये।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजो ने पारी की शुरुआत काफी शानदार तरीके से की थी।सुबह का पहला सेशन ऑस्ट्रेलिया के पक्ष मे गया था क्योँकि इन्होने ज्यादा विकेट नही खोए थे। परंतु फिर दोपहर के भोजन से पहले  कैमरन बैन्क्रॉफ्ट के रुप मे पहला विकेट गिर गया था।

हालांकि दिन का खेल तब बदला जब दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने उसमान ख्वाजा को जल्द ही पैवेलियन भेजने का रास्ता दिखाया।कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वार्नर की 13 रन की छोटी सी साझेदारी के बाद एंगिडी ने डेविड वार्नर को 63 के स्कोर पर चलता किया।

खेल में टर्निंग पॉइंट स्टीव स्मिथ के विकेट के साथ आया। रबाडा ने विकेट टू विकेट गेंदबाजी करवाई जिसका फायदा हुआ और स्टीव स्मिथ को स्टंप के आगे ही पकड़ लिया। रबाडा ने काफी आक्रामक पूर्वक स्मिथ को पैवेलियन भेजा।

परिणाम स्वरुप इस युवा आक्रामक गेंदबाज को दो मैचो का प्रतिबंध झेलना पड़ेगा।इनके नाम पर पहले से ही 5 डीमेरिट्स पॉइंट्स है।पर इन्होने दो मैचो के प्रतिबंध से पहले ऑस्ट्रेलिया के मध्य क्रम को अपनी 7 गेंदो मे ध्वस्त कर दिया ।

स्मिथ के विकेट के बाद, शॉन मार्श को भी आगे वाली गेंद पर फंसाया और एलबीडब्ल्यू के रुप मे विकेट मिला। कुछ ही समय बाद, शॉन मार्श के भाई को भी कागीसो रबाडा ने ऑफ स्टंप के बाहर की डिलीवरी आउट किया। मिशेल मार्श की विकेट के बाद युवा तेज गेंदबाज हैटट्रिक गेंद पर था और इन्होने पैट कमिंस की शानदार विकेट हासिल की।

एक सांस लेने के बाद, रबाडा ने अपना जादू फिर से शुरू कर दिया और मिशेल स्टार्क को आउट कर तुरंत पांच विकेट अपने नाम किए। 161-3 से, रबाडा ने अकेले ही ऑस्ट्रेलिया को 212-9 विकेट के नुकसान पर लाकर खड़ा कर दिया।