IPL 2018: कप्तान बनते ही इस खिलाड़ी ने खरीदी पॉर्श कार… कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश.

4 मार्च यानि रविवार को सुबह 9:30 बजे 2 बार आईपीएल का खिताब हासिल करने वाली कोलकत्ता नाईट राइडर्स ने अपने कप्तान का खुलासा कर दिया था ।कोलकत्ता टीम ने आईपीएल 2018 के लिए स्टार स्पोर्ट्स के एक शो के दौरान इस बात का ऐलान किया था।

आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम के कप्तान का खुलासा इसी शो के दौरान किया था।आईपीएल 2018 के लिए कोलकत्ता नाईट राइडर्स ने अपनी टीम के कप्तान के रुप मे दिनेश कार्तिक का चयन किया है ।

निलामी मे कोलकता नाईट राइडर्स ने कई खिलाड़ियों को खरीदा, इनमे से दिन मे सबसे पहली खरीद के रुप मे ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क बने।मिशेल स्टार्क को इन्होने 9 करोड़ 40 लाख रुपयो मे खरीदा है ।इनके अलावा क्रिस लिन को भी इन्होने बड़ी रकम 9 करोड़ 60 लाख रुपयो मे खरीदा । इसके अलावा इन्होने कुलदीप यादव , कमलेश नागरकोटी, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक, रॉबिन उथप्पा और पीयूष चावला को खरीदा।

इसी बीच कई सारे लोगो ने दिनेश कार्तिक को बधाईया दी है ।इनके चाहने वाले बहुत ही उत्साहित है कि कैसे यह आने वाले विश्व कप मे अपने रुप को निखारेगे।

अब इसी बीच खबर आई है कि कोलकत्ता नाईट राईडर्स के कप्तान ने बिग बॉय टोयज़ से नई चमकती हुइ पोर्श -911 टर्बो एस कार खरीद ली है ।

कार्तिक ने कहा है कि पोर्श-911 टर्बो एस कार अन्य प्रतिद्वंद्वी कारों के साथ टक्कर में है और इसने कई विश्व चैंपियनशिप स्पर्धाओं में उपलब्धियां भी हासिल की हैं। मैं बचपन से इस कार को काफी पसंद करता था। मैं इस प्रकार की विभिन्न कारों की सीरीज को रखने वाले बिग बॉय टोएज का शुक्रगुजार हूं।”

इस  कार की कीमत 2.8 करोड़ से 3 करोड़ रुपय तक है , जिसकी स्पीड 318 कीमी प्रति घंटा है ।0-100 कीमी प्रति घंटा की रफ्तार यह सिर्फ 3.1 सैकेंड्स मे पकड़ लेती है ।

इस पोर्श कार का इंजन 4.0 लीटर का है जो कि 513 बीएचपी की मैक्सिमम पॉवर जनरेट करने की क्षमता रखता है ।

आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि दिनेश कार्तिक को कोलकत्ता नाईट राइडर्स ने 7 .4 करोड़ की बडी रकम देकर खरीदा था। 

Information Source:

Sportswallah.com