रोहित शर्मा पहले T20 में तोड़ सकते हैं युवराज सिंह का ये रिकॉर्ड, और बन जाएंगे इस मामले में नंबर 1 बल्लेबाज…

6 मार्च यानि आज के दिन निदहास ट्रॉफी का आगाज हो जाएगा।भारतीय युवा टीम इस ट्रॉफी को जितने के लिए बहुत ही बेकरार है ।निदहास ट्रॉफी त्रिकोणीय श्रृंखला है जिसमे भारत समेत बांगलादेश और श्रीलंका हिस्सा ले रही है ।

आज पहला मैच भारत और श्रीलंका के बीच है , यह मैच श्रीलंका मे स्थित कोलंबो के प्रेमादासा स्टेडियम मे हुआ है ।भारतीय टीम की बात करे तो इन्होने अपने सीनीयर खिलाड़ियों को आराम दिया है ।वही दूसरी ओर रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कप्तानी सौपी गई है ।

भारत, श्रीलंका और बांगलादेश के बीच 6 मार्च से 18 अप्रैल तक श्रीलंका कि सरजमी पर यह त्रिकोणीय श्रृंखला खेली जानी है ।आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि यह त्रिकोणीय श्रृंखला श्रीलंका के 70 वे स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष पर रखी गई है ।

इस त्रिकोणीय श्रृंखला का नाम निदहास ट्रॉफी रखा गया है और यह टी-20 फोर्मेट मे खेली जाएगी ।इस त्रिकोणीय श्रृंखला मे कुल मिलाकर 7 मैच खेले जाएगे।

पहला मैच भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। इस मैच मे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और लंबे समय के बाद वापसी कर रहे सुरेश रैना के बीच एक रोमांचक जंग देखने को मिल सकती है ।आप सभी सोच रहे होगे इन दोनो के बीच कैसी जंग ।आइए बताते बताते है आपको हम किस जंग के बारे मे बात कर रहे है ।

बात की जाए तो रोहित शर्मा की इन्होने कुल मिलाकर 265 टी-20 मैचो की 253 पारियो मे 281 छक्के जड़ें है ।तो वही दूसरी ओर सुरेश रैना ने 271 टी-20 मैचो की 257 पारियों में 278 छक्के जड़ें है ।अब देखना यह है कि क्या सुरेश रैना छक्को की इस रेस मे रोहित शर्मा से आगे निकल पाएगे या नही ।

वही दूसरी ओर कप्तान रोहित शर्मा के पास श्रीलंका के खिलाफ एक ओर रिकॉर्ड बनाने का मौका है।इस मैच मे रोहित शर्मा टी-20 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मे सबसे ज्यादा छक्के मारने का कीर्तीमान बना सकते है।अगर इस मैच मे रोहित शर्मा 6 छक्के मार लेते है तो इनके नाम 75 छक्के हो जाएगे।

इस समय भारत की ओर से टी-20 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले युवराज सिंह है ।युवराज सिंह ने 58 मैचो की 51 पारियो में 74 छक्के मारे है ।वही रोहित शर्मा की बात करे तो इन्होने 74 मैचो की 67 पारियो में 69 छक्के जड़ें है ।