निदहास ट्रॉफी में कोहली और धोनी को आराम देने के बाद इन दो खिलाड़ियों की हुई टीम में वापसी.

6 मार्च यानि आज के दिन निदहास ट्रॉफी का आगाज हो जाएगा।भारतीय युवा टीम इस ट्रॉफी को जितने के लिए बहुत ही बेकरार है ।निदहास ट्रॉफी त्रिकोणीय श्रृंखला है जिसमे भारत समेत बांगलादेश और श्रीलंका हिस्सा ले रही है ।

आज पहला मैच भारत और श्रीलंका के बीच है , यह मैच श्रीलंका मे स्थित कोलंबो के प्रेमादासा स्टेडियम मे हुआ है ।भारतीय टीम की बात करे तो इन्होने अपने सीनीयर खिलाड़ियों को आराम दिया है ।वही दूसरी ओर रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कप्तानी सौपी गई है ।

आज हम आपको बताएगे आज के मैच के लिए भारतीय संभावित एकाद्श:-

  • रोहित शर्मा

दक्षिण अफ़्रीका पर बुरी तरह फ्लॉप रहे रोहित शर्मा इस ट्रॉफी मे दूगनी जिम्मेदारी के साथ उतरेगे।इन्हे अपनी कप्तानी मे भी सफल होना पड़ेगा साथ ही बल्ले से भी कुछ रन बनाने होगे।

  • शिखर धवन

दक्षिण अफ्रीका की सरजमी पर वनडे और टी-20 मे कोहली के बाद अगर किसी का बोलबाला था तो वह है शिखर धवन।शिखर धवन ने दक्षिण अफ्रीकन गेंदबाजो की लय बिगाड़ कर रखी थी ।उम्मीद है कि य अपनी फोर्म को इसी तरह निदहास ट्रॉफी मे भी जारी रखे।

  • सुरेश रैना

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के सभी तीन मैचो मे कप्तान कोहली ने सुरेश रैना को नंबर तीन पर भेजा था।ऐसे मे इनके ऊपर बहुत सी जिम्मेदारी आ जाती है और इन्हे अपने आप को साबित करना होगा।अगर इस श्रृंखला मे यह सफल होते है तो जरुर इनके लिए वनडे टीम के दरवाजे खुल जाएगे।

  • मनीष पाँडे

मनीष पाँडे मध्यक्रम मे भारतीय टीम की ओर से मजबूती पैदा कर रहे है ।दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच मे इन्होने शानदार प्रदर्शन कर सभी को प्रभावित किया था।जब जब इन्हे भारतीय टीम मे मौका मिला है तब तब इन्होने अच्छा प्रदर्शन किया है ।

  • दिनेश कार्तिक

अनुभव को देखते हुए दिनेश कार्तिक को टीम मे शामिल कर भारतीय टीम का मध्यक्रम ओर मजबूत हो जाएगा।दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम मे वापसी की है और इन्हे भी जब जब टीम मे शामिल किया गया है तब तब इन्होने शानदार प्रदर्शन किया है ।

  • ऋषभ पंत (विकेट कीपर)

एमएस धोनी के उत्तराधिकारी माने जाने वाले ऋषभ पंत इस मैच मे खेलते हुए नजर आ सकते है ।सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट मे ऋषभ पंत की जोरदार फोर्म ने इन्हे भारतीय टीम मे शामिल करवा दिया है ।अब देखना यह है कि अगर यह खेलते है तो कैसा प्रदर्शन करेगे।

  • वाशिंगटन सुंदर

बीते साल ही वाशिंगटन सुंदर ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मे अपना पहला मैच खेला था।वाशिंगटन सुंदर भारतीय टीम मे एक ऑल राउंडर की भूमिका से खेलते नजर आएगे।

  • युजवेंद्र चहल

भारतीय टीम के सबसे सफल लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने दक्षिण अफ्रीका मे सभी बल्लेबाजो को तंग किया था।अब देखना यह है कि निदहास ट्रॉफी मे एशियाई पिचो पर यह कैसा पर्फोर्म करेगे।

  • जयदेव उनादकट

भारतीय टीम मे जसप्रीत बुमराह की गैर मौजूदगी जरुर खलेगी ।परंतु जयदेव उनादकट को यह साबित करना होगा कि यह भी एक शानदार गेंदबाज है और इन्हे जसप्रीत बुमराह का काम करना होगा।इनके ऊपर इस मैच मे काफी जिम्मेदारिया होगी ।

  • शार्दुल ठाकुर

दूसरे तेज गेंदबाज के रुप मे सार्दुल ठाकुर दिखाई देगे ।इन्होने दक्षिण अफ्रीका मे ठीक ठाक प्रदर्शन किया था।सभी की नजरे इन पर जरुर टिकी रहेगी ।

  • मोहम्मद सिराज

तीसरे गेंदबाज के रुप मे मोहम्मद सिराज नजर आ सकते है ।भारतीय टीम की मैंनेजमेंट का मानना है कि यह 2019 विश्व कप के लिए उज्ज्वल सितारे है ।