मात्र 321 रन बनाते ही विराट को पछाड़ रोहित पहुंच जाएंगे इस खास मुकाम पर

58 दिन के दक्षिण अफ्रीका दौरा खत्म होने के बाद अब भारतीय टीम श्रीलंका मे 6 मार्च से शुरु होने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला मे नजर आएगी।

भारत, श्रीलंका और बांगलादेश के बीच 6 मार्च से 18 अप्रैल तक श्रीलंका कि सरजमी पर यह त्रिकोणीय श्रृंखला खेली जानी है ।आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि यह त्रिकोणीय श्रृंखला श्रीलंका के 70 वे स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष पर रखी गई है ।

इस त्रिकोणीय श्रृंखला का नाम निदहास ट्रॉफी रखा गया है और यह टी-20 फोर्मेट मे खेली जाएगी ।इस त्रिकोणीय श्रृंखला मे कुल मिलाकर 7 मैच खेले जाएगे।

इस श्रृंखला के सभी मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरु होगे और ऐसे मे यह सभी मैच श्रीलंका के कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम मे खेला जाएगा।इस बार मैच का प्रसारण सोनी या स्टार पर नही बल्कि डी स्पोर्ट्स चैनल पर खेला जाएगा।

इसके अलावा यह त्रिकोणीय श्रृंखला राउंड रॉबिन लीग के रुप मे खेली जाएगी, जिसमे हर टीम एक दूसरे के साथ दो दो मैच खेलेगी ।वही प्वॉइंट टेबल पर शीर्ष दो पर रहने वाली टीमे फाइनल मे प्रवेश करेगी ।

हाल ही मे खत्म हुए दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर रोहित शर्मा का प्रदर्शंन बेहद निराशजनक था।इनके इस प्रदर्शन के बाद आलोचनाओ का शिकार होना पड़ा था।रोहित शर्मा के लिए अफ्रीका का दौरा किसी बुरे सपने से कम नही था।

मगर अब एक नई श्रृंखला और नई शुरुआत करेगे रोहित शर्मा।अब इनको पर्फोर्म करके सभी आलोचको के मुँह बंद करने होगे।इस निदहास ट्रॉफी मे रोहित शर्मा कप्तानी करते नजर आएगे।अभी तक रोहित शर्मा ने 4 टी-20 मैचो मे कप्तानी की है और इन्होने इन सभी मैचो मे जीत हासिल की है ।

हिटमैन के नाम से माने जाने वाले रोहित शर्मा इस निदहास ट्रॉफी मे एक कीर्तीमान अपने नाम कर सकते है ।रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए 74 टी-20 मैच खेले है जिसमे इन्होने 135.73 की स्ट्राइक रेट से 1679 रन बनाए है ।

होने वाली इस त्रिकोणीय श्रृंखला में अगर 321 रन बना देते है तो वह इस फोर्मेट मे 2 हजार रन अपने नाम कर लेगे।2 हजार रन पूरे करने वाले यह तीसरे खिलाड़ी बन जाएगे।अभी तक भारतीय टीम के लिए अंतराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट मे कोहली 1983 रन के साथ सबसे आगे है ।