वीडियो: धोनी का कहना ना मानने पर सुरेश रैना को चूकानी पड़ी बहुत बड़ी कीमत.

0
1053

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए अंतिम मैच बहुत ही दिलचस्प माना जा रहा था।भारतीय टीम ने अंतिम मैच जीतकर श्रृंखला पर कब्जा कर लिया है ।भारता का यह दौरा एक सफल दौरा माना जा रहा है।टेस्ट श्रृंखला की हार के बाद भारतीय टीम ने बखूबी अपना शानदार प्रदर्शन कर दक्षिण अफ्रीका पर पलटवार किया है ।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 172 रन बनाए जिसमे रैना ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए।भारतीय टीम की बल्लेबाज़ी कीं शुरुआत काफी आक्रामक की थी।परंतु अंत मे आकर थोड़े थोड़े समय के अंतराल मे विकेट का पतन होना, इस आक्रामक शुरुआत को अच्छा अंत नहीं दे पाया।

हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक ने अंत मे थोड़े रन बटौरे जिसकी बदौलत भारतीय टीम 172 रन बना सकी।दक्षिण अफ्रीका लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो इनका पहला विकेट महज 10 रान के स्कोर पर हैंड्रिक्स के रुप मे गिर गया था।इसके बाद भारतीय गेंदबाजो ने शानदार गेंदबाजी करवाई और दक्षिण अफ्रीका की रन रेट पर अंकुश लगाए रखा।

(Photo credit should read CHRISTIAAN KOTZE/AFP/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी बहुत धीमी चल रही थी कि इतने में डेविड मिलर के रुप मे दूसरा विक्ट गिर गया।इसके बाद क्लासेन क्रीज़ पर आए और क्लासेन भी मटर 7 रन पर आउट हो गए।इसके बाद क्रीज़ पर जे पी डुमिनी ने शानदार प्रदर्शन किया और तूफानी पारी खेलना शुरुआत कर दिया।

जेपी डुमिनी अपनी इस पारी को विनिंग पारी नही बना सके।जे पी डुमिनी के बाद जोंकार ने भारतीय गेंदबाजो की फिरकी बनाई ।जोंकार की तूफानी पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका लक्ष्य के करीब पहुँच सके।हालाँकि जोंकार का यह पहला मैच था और पहले ही मैच मे इन्होने शानदार प्रदर्शन से प्रभावित किया।जोंकार अपने पहले अर्धशतक से चूक गए।

15वे ओवर में रैना जब गेंदबाजी करवा रहे थे ,तो यह थोड़ी तेज करवा रहे थे , जिस वजह से इनकी लाईन लैंथ मे फर्क पड़ रहा था।धोनी नए बार बार रैना को समझा रहे थे कि डंडे पर जोर से नही डालेगा, धोनी बार बार यही बात बोल रहे थे।परंतु रैना ने धोनी की बात को अनसुना कर तेज गेंद करवाई और फिर गेंद बाउंड्री के पार गई।आइए देखते है वीडियो: