वीडियो: बुमराह की इस ‘चमत्कारी गेंद’ का मॉरिस के पास कोई जवाब नहीं था.

0
546

केपटाउन मे खेले गए बहुत ही दिलचस्प तीसरे टी-20 मैच मे भारतीय टीम ने 7 रन से जीत हासिल कर ली है ।तीसरा टी-20 मैच जीतने के साथ ही भारतीय टीम ने टी-20 श्रृंखला पर भी कब्जा कर लिया है।जैसा की उम्मीद की जा रही थी कि यह मैच रोमांच से भरा होगा , ठीक वैसा ही हुआ ।अंत तक इस मैच मे जान थी ।

दक्षिण अफ्रीकन कप्तान जे पी डुमिनी ने  टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था ।इसका मतलब यह था कि भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरेगी । भारतीय टीम मे कुछ बदलाव देखने को मिलें जिसमे सबसे बड़ा बदलाव विराट कोहली के रुप मे था।आज विराट कोहली बैंच पर बैठे है तो वही टीम की कमान रोहित शर्मा संभाल रहे थे।

कोहली के अलावा उनादकट की जगह बुमराह को फिर से टीम मे शामिल किया गया था और युजवेंद्र चहल की जगह अक्षर पटेल को मौका दिया गया था।इस पूरी श्रृंखला मे भारतीय खिलाड़ियों मे जो सबसे चर्चित रहे है वह सुरेश रैना और रोहित शर्मा है ।

रोहित शर्मा अपनी खराब फोर्म के चलते चर्चा मे है तो वही सुरेश रैना विराट कोहली से ऊपर बल्लेबाजी करने आ रहे है तो इस बात को लेकर चर्चा मे है ।सुरेश रैना को लगभग 1 साल बाद भारतीय टीम मे शामिल किया गया है ।इन्हे इस श्रृंखला मे बार बार इन्हे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका दिया जा रहा है ।

तीसरे टी-20 मैच मे सभी भारतीय बल्लेबाजो ने अपना बेहतर योगदान दिया।भारतीय टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन रैना ने 27 गेंदो पर 43 रन बनाए ।वही अंत मे हार्दिक पंड्या ने शानदार खेलते हुए 17 गेंदो पर 21 रन की पारी खेली।

जवाब मे लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकन टीम हार्दिक पंड्या की गेंदबाजी के सामने खामोश दिखाई दिए।हार्दिक पंड्या की गेंदबाजी पर दक्षिण अफ्रीकन बल्लेबाज रन बनाने मे असमर्थ रहे , या हम बोल सकते है कि पंड्या ने काफी किफायती गेंदबाजी की ।

इसी बीच जसप्रीत बुमराह जिन्हे यॉर्कर किंग कहा जाता है।इन्होने गुड लैंथ मे गेंदबाजी करवाई जिसे क्रिस मॉरिस मारने का प्रयास कर रहे थे।क्रिस मॉरिस वही श्ख्स है जिन्हे लंबे लंबे छक्के मारने के लिए जाना जाता है।बुमराह की इस गेंद को मॉरिस समझने मे नाकाम रहे और इस प्रकार बोल्ड हुए ।आइए देखते है वीडियो:

दक्षिण अफ्रीका की टीम कुल 20 ओवर मे 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन ही बना सकी ।जिसके फलस्वरूप भारत ने यह मैच 7 रन से अपने नाम कर लिया था।हार्दिक पंड्या ने शानदार गेंदबाजी करवाते हुए अपने कोटे के 4 ओवरो में महज 22 रन देकर 1 विकेट हासिल की। वही दूसरी ओर भुवनेश्वर कुमार ने भी अच्छी गेंदबाजी करवाते हुए 2 विकेट हासिल किए।