धोनी द्वारा पांडे को दी गयी गाली की असलियत आई सामने, हक़ीकत कर देगी हैरान..

0
3092

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे मैच मे भारतीय टीम की हार हो चुकी है ।दक्षिण अफ्रीका ने 18.4 ओवरो मे ही 189 रन बनाकर भारत को 6 विकेट से हरा दिया है।यह मैच दक्षिण अफ्रीका के दृष्टिकोण से बहुत ही महत्तवपूर्ण था क्योँकि अगर यह हार जाते तो श्रृंखला से बाहर ही हो जाते।हम यह भी बोल सकते है कि दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच जीतकर इस सीरिज मे वापसी की है ।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत एक बार फिर खराब हुई थी ।सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अपनी पहली ही गेंद पर तेज गेंदबाज जूनियर डाला के शिकार हो गऐ थे।परंतु धवन ने फिर अपनी क्लास दिखाई ओर 14 गेंदो पर 24 रन की शानदार पारी खेली ।हालांकि धवन अपनी पारी को ओर लंबा नही कर पाए।

माना जा रहा था कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस मैच मे रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा देगे।परंतु ऐसा कुछ देखने को नही मिला और यह महज 1 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए थे।सुरेश रैना ने पिछले मैच मे भी आक्रामक पारी खेली थी और इस मैच में भी रैना ने शानदार तरीके से आक्रामक पारी खेली ।इन्होने शानदार 5 चौके लगाते हुए 24 गेंदो पर 30 रन ठोकें।

सुरेश रैना लंबी पारी खेलने मे बार बार विफल हो रहे है । ऐसे मे युवा बल्लेबाज मनीष पाँडे के कंधो पर दामोरदार था।मनीष पाँडे ने शानदार अपना दूसरा अर्धशतक लगाया , इन्होने 48 गेंदे खेलते हुए 6 चौको और 3 छक्को की मदद से 79 रन की शानदार पारी खेली ।

मनीष पांडे का साथ महेंद्र सिंह धोनी ने बखूबी निभाया, धोनी ने शानदार तरीके से आक्रामक बल्लेबाजी की।धोनी ने 28 गेंदे खेलते हुए 4 चौको और 3 छक्को की मदद से शानदार 52 रन बनाए ।धोनी को हमेशा से ही शांत स्वभाव का माना जाता है ।

परंतु दूसरे टी-20 मे धोनी का गुस्सा आखिरकार फूट ही पड़ा।यह वाकया मनीष पांडे और धोनी जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब हुआ ।दरअसल बात यह है कि मनीष पांडे नॉन स्ट्राइक पर थे ओर वह कही ओर देख रहे थे।जैसे ही धोनी ने यह देखा कि वह कही ओर देख रहे है तो इन्होने गाली निकालते हुए कहा कि इधर देख ले वहा क्या देख रहा है ?

दरअसल धोनी ने भोस###  नही कहा था, धोनी ने भूतनी के कहा था।लिप्सिंग से गाली लग रही थी,परंतु लोगो ने गलत समझकर भूतनी को गाली बना दिया ।असलियत मे धोनी ने मनीष पाँडे को कहा था कि “ओय भूतनी के,इधर देख ले,बोले थे ना इधर देखने,उधर क्या देख रहा है…मै इधर खड़ा हूँ ना बैटिंग कर रहा”।आइए देखते है वीडियो:-

Angry msd ????????

A post shared by Sumit (@7sumit7) on