वीडियो: बूम बूम अफरीदी ने 12.2 ओवर में पकड़ा इस सदी का सर्वश्रेष्ठ कैच, सभी दर्शको के उड़ गए होश..

0
1135

हम सब जानते है कि कुछ साल पहले से क्रिकेट के इतिहास मे एक और फोर्मेट जुड़ गया था । जी हां आप सही सोच रहे हो यह फोर्मेट टी-20 का है । जैसे हि इस फोर्मेट ने क्रिकेट मे दस्तक दी , वैसे ही क्रिकेट और तेजी से खेले जाने लगा । इस फोर्मेट मे हमे सब कुछ तेज ही देखने को मिलता है , चाहे वह गेंदबाजी हो , या बल्लेबाजी और या फिर फिल्डिंग ।

 

इस फोर्मेट के आने से क्रिकेट के प्रशंसको मे भी एक नई जान सी आ गई है । इस फोर्मेट मे हमे कई बड़े बड़े छक्के देखने को मिलते है । कभी कभी यह छक्के इतने बड़े बन जाते है कि ग्राउंड से बाहर तक गेंद चली जाती है । आज हम ऐसे ही ग्यारह छक्को की बात करेगे जो बहुत ही लंबे छक्के थे ।

बूम बूम के नाम से माने जाने माने अफ्रीदी भी अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है। इन्होने सन्‌ 2005 मे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ स्टेडियम मे इतना लंबा छक्का मारा था कि गेंद बड़े गुम्बद से टकराई थी ।

लेकिन आज हम आप सब के सामने एक ऐसी वीडियो लेकर आए है , जिसमे बूम बूम अफरीदी ने एक शानदार कैच लपका है ।आमतौर पर ऐसे कैच लिए नही जाते और अफरीदी ने यह कैच पकड़कर सब को चौका दिया ।

 

वैसे तो अफरीदी को फिल्डींग मे बहुत स्लो माना जाता है , लेकिन यह कैच लपक कर इन्होने सभी के मुँह बंद कर दिए है ।इन्होने क्रिकेट खेलते हुए कई विस्फोटक पारिया खेली है और कई विनिंग पारिया भी खेली है ।एक समय पर इनके सामने गेंदबाज गेंदबाजी करवाते हुए घबराते थे।

सन्यास के बाद भी यह अपने इसी रंग मे ही दिखाई दे रहे है और इनकी विस्फोटक पारिया अभी भी कई घरेलू लीग मे देखने को मिल रही है ।ऐसा ही कैच इन्होने एक मैच मे पकड़ा है ।बिल्कुल बाउंड्री लाइन पर यह कैच लपका जिसको पकड़ते पकड़ते यह सीमा रेखा के बाहर चले गए  परंतु इन्होने गेंद को हवा मे उछाल दिया था और तुरंत ही सीमा मे आकर कैच लपक लिया ।आइए देखते है वीडियो:-

OUT! 12.3 Mohammad Irfan to Umar Amin

Possibly the greatest catch of his sterling career? Sensational stuff Shahid Afridi OUT! 12.3 Mohammad Irfan to Umar AminWatch the match at cricingif.com/match/3519#HBLPSL #DilSeJaanLagaDe #KKvQG #Cricingif #PSL2018

Posted by Pakistan Super League on 23 ಫೆಬ್ರವರಿ 2018