अफ्रीका में दूसरे T20 में मिली दर्दनाक हार के बाद, 2 खिलाड़ियों की हुई टीम से छुट्टी.

0
125

21 फरवरी को खेले गए सेंचुरियन मे दूसरे टी-20 मुकाबले मे दक्षिण अफ्रीका ने जीत प्राप्त कर यह बता दिया कि वह अभी भी इस श्रृंखला को जीतने मे सक्षम है ।भारतीय टीम की मजबूत कड़ी, इस मैच मे कमजोर कड़ी के रुप मे दिखाई दी ।इस श्रृंखला मे कुल तीन मैच खेले जाने थे, जिसमे से दो मैच हो चुके है अब एक अंतिम और डिसाइडर मैच रहता है ।

दूसरे टी-20 मैच मे दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजो ने शानदार बल्लेबाजी की, जिसकी वजह से यह अब भारत के बराबर है ।अंतिम मैच मे इस श्रृंखला का निर्णय निकल जाएगा।देखना यह होगा कि कौन इस मैच मे बाजी मारेगा।

तीसरा टी-20 मुकाबला 24 फरवरी को केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाएगा।यकीनन यह मैच बहुत ही रोमांच से भरा होगा।आइए देखते है तीसरे टी-20 मैच में भारतीय संभावित टीम :-

के एल राहुल
रोहित शर्मा की विफलता के एल राहुल के लिए खुशखबरी से कम नही होगी ।रोहित शर्मा की खराब फोर्म को देखते हुए भारतीय टीम मे के एल राहुल की वापसी हो सकती है ।

शिखर धवन
शिखर धवन पूरी एकदिवसीय श्रृंखला मे जबरदस्त फोर्म मे दिखाई दिए थे  और टी-20 श्रृंखला मे भी इनका बोलबाला जारी है ।यह अपनी शानदार फोर्म में दिख रहे है ।

विराट कोहली
विराट कोहली वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेठ बल्लेबाज़ है, जिसका उदाहरण हमे देने की जरुरत नही है क्योँकि इनकी टीम मे मौजूदगी ही विपक्षी खेमे को परेशान कर देती है ।

सुरेश रैना
लंबे समय के बाद वापसी कर रहे सुरेश रैना, इस वक्त अपनी बेहतर फोर्म मे चल रहे है और इनके अनुभव को देखते हुए भी इन्हे जगह मिल रही है ।पहले दोनो टी-20 मे इन्होने शानदार पर्फोर्म किया है।

मनीष पाँडे
मनीष पाँडे एक युवा बल्ल्लेबाज है जिनमें क्लास के साथ साथ टैकनिक भी है ।यह दिन पर दिन बहुत ही अच्छा खेल प्रदर्शन कर रहे है ।पहले टी-20 मे भी इन्होने रन बनाए थे और दूसरे टी-20 में इन्होंने अर्धशतक जड़ कर टीम मे अपनी जगह पअक्की कर ली है ।

एमएस धोनी
एमएस धोनी बतौर विकेटकीपर आज भी दुनिया के सर्वश्रेठ विकेटकीपर हैं,श्रीलंका के विरुद्ध धोनी ने बल्ले से काफ़ी अच्छा प्रदर्शन किया, हालाँकि इसके बाद ऑस्ट्रेलिया और फिर न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध टी-20 श्रृंखला में धोनी कुछ ख़ास नहीं कर पायें थे। लेकिन यह भारतीय टीम का अहम हिस्सा है, इनकी उपस्थिति ही बहुत कुछ बतलाती है।दूसरे टी-20 मैच मे इनका भी बल्ला बोला था और 27 गेंद पर शानदार 52 रन ठोकें थे।

हार्दिक पंड्या
हार्दिक पंड्या भारतीय टीम की रीड की हड्डी है , यह बल्लेबाजी मे भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते है और साथ ही गेंदबाजी मे भी अच्छा ।इनका ऑलराउंड प्रदर्शन भारतीय टीम के लिए बहुत मायने रखता है।

कुलदीप यादवकुलदीप यादव इस वनडे श्रृंखला में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने।इन्होने इस पूरी श्रृंखला मे अपना जबरदस्त प्रदर्शन किया है।इन्हे इस टी-20 श्रृंखला मे अभी तक मौका नही दिया गया है, परंतु अंतिम मैच मे इन्हे मौका दिया जा सकता है ।

शार्दुल ठाकुरशार्दुल ठाकुर भारतीय तेज गेंदबाज है , इन्होने दूसरे टी-20 में मौका दिया गया था और इन्होने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया था।

भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर कुमार ने वनडे श्रृंखला मे कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नही किया है ।लेकिन यह भी अहम हिस्सा है भारतीय टीम के , तो यह भी जरुर ही हिस्सा होगे टी-20 टीम के ।

जयदेव उनादकट
जयदेव उनादकट काफी अच्छे गेंदबाज है ।इनकी गेंदबाजी मे हमे कई तरह की वैराईटी देखने को मिलती है।उनादकट ने भारत के लिए 6 मैचो मे खेलते हुए 7 विकेट झटॅके है ।