बैट्समैन ने मारा ऐसा शॉट की गेंदबाज के सर पर लगकर छक्के के लिए गयी बॉल..देखें वीडियो

0
578

आज के युग मे क्रिकेट सब के दिल की जान बन चुका है , क्रिकेट खेल ने सबका आकर्षण अपनी ओर खींचा हुआ है । दिन पर दिन क्रिकेट प्रेमियो की बढ़ोतरी होती जा रही है , सिर्फ इतना ही नही बल्कि दिन पर दिन क्रिकेट का रोमांच हर जगह बढ़ता जा रहा है और यह मनोरंजन का एक जरिया बन गया है।

क्रिकेट जगत मे हमने कई रिकॉर्ड बनते देखे है और कई रिकॉर्ड टूटते देखे है । आज के दौर मे क्रिकेट सबके लिए एक मनोरंजन बन गया हैं | हर देश मे क्रिकेट का ही बोल बाला है । चाहे बच्चा हो या बूढ़ा हर कोई क्रिकेट खेलना और देखना दोनो ही पसंद करता है । क्रिकेट मे हमने कई करिश्माई चीज़े देखी है , जैसे कि सुपर मैंन कैच, इत्यादि।

आखिर क्रिकेट अनिश्चिकताओ का खेल है , इस खेल मे कुछ भी संभव है । नामुमकिन चीज़ भी इस खेल मे हो सकती है ।हर व्य्क्ति क्रिकेट और क्रिकेट से जुड़ी हर बात को जानना चाहते है ।न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट मे एक अजीबो गरीब घटॅना देखने को मिली ।यह ऐसी घटना है जिसे देख आप सभी हैरान हो जाओगे।

ऑकलैंड के बल्लेबाज जीत रावल ने एंड्रयू एलिस की गेंद पर इतना जोरदार प्रहार किया कि वह मिस हिट हो गए।दरअसल मिस हिट होने के बाद यह गेंद जीत रावल के सिर पर लगी और सिर पर लगते ही गेंद सीधा बाउंड्री रेखा के बाहर यानि छक्का लग गया।

न्यूजीलैंड ने अपने विज्ञप्ति मे बताया कि यह घटना फोर्ड ट्रॉफी के तीसरे प्रीलिमनरी फाइनल मे ऑकलैंड की पारी के 19 वे ओवर की है ।एलिस ने जैसे ही गेंदबाजी करवाना शुरु किया वही रावल ने आक्रामक रुख अपनाते हुए लगातार छक्के छक्के मारे।इसके अलावा इन्होने दूसरा सबसे खतरनाक ड्राइव शॉट खेला जो सीधा सिर के सामने टकराकर सीधा सीमा रेखा पर जा लगा।

इन्होने रावल की विकेट चटकाकर शानदार तरीके से अपना बदला पूरा किया।कैंटरबरी को इस मैच मे 107 रन से हार का सामना करना पड़ा था।रावल ने इस मैच मे 153 गेंदो पर 10 चौके और 6 छक्को की मदद से 149 रन बनाए थे।आइए देखते है यह अजीबो गरीब शॉट की वीडियो:-