विराट कोहली से कही ज्यादा अमीर है यह खिलाड़ी, हर साल देता है करोड़ो रुपए घर का किराया..

0
953

भारतीय कप्तान अपनी कप्तानी के साथ साथ बल्लेबाजी मे भी आक्रामक दिखाई देते है , यह भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तानो मे से एक है , इनकी कप्तानी और बल्लेबाजी कि मिसाल विश्व के अन्य बेहतरीन खिलाड़ी भी देते है । यह अपनी करियर मे इतनी जल्दी सफलता की बुलंदी हासिल कर रहे है जैसे बादलो के बीच बिजली चमकती है ।

फिटेनेस का तो हम जानते ही है कि विराट कोहली विश्व के सबसे फिटेस्ट खिलाड़ी है और इनका फिट्नेस लेवल बहुत अधिक है शायद यही एक वजह है जिस वजह से अपने खेल को ओर अच्छे से निखारते रहते है।

अपनी फिट्नेस के लिए इन्होने पेप्सी जैसे ब्रैंड के साथ नया करार नही किया था ओर इसकी वजह बताई थी कि यह लोगो के लिए हाइजिनिक चीज़ नही है ।

इनकी कमाई की बात करे तो यह इतना कमा रहे है कि जिसकी कल्पना हमने कभी नही की होगी , यह अपने खेल से भी कमा रहे है साथ मे यह विज्ञापन से , और कई ब्रैंडो की प्रमोशन करके भी बहुत कमा रहे है ।

फोर्ब्स के मुताबिक विराट कोहली ने साल 2017 में 100.72 करोड़ की कमाई की है । कोहली के पास कमाई के कई ज़रिए है जिनसे कोहली को यह ऊंचाई मिली है । इस साल विराट कोहली ने ब्रैंड पूमा के साथ भी करार किया है ।

लेकिन एक ऐसा भी खिलाड़ी है जो कमाई के मामले में दुनिया मे टॉप पर है, तो आइए जानते है दोनो की कमाई के बारे में:-

दुनिया के सबसे अमीर फॉट्बॉलर्स की लिस्ट में ब्राज़ील के खिलाड़ी नेमार शामिल है ।25 साल की उम्र में कमाई के मामले मे यह दुनिया के टॉप खिलाड़ी बन चुके है ।नेमार ने पिछले साल 238 करोड़ रुपय की कमाई की है ।वही सालाना नेमार एक करोड़ रुपय को किराए मे खर्च करते है ।

नेमार जिस घर मे रहते है इस घर का एक महीने का किराया 11 लाख रुपय है ,जो पेरिस मे स्थित है ।नेमार इस समय पीएसजी क्लब के साथ जुड़े है ।आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि नेमार पहले भी टैक्स चोरी के मामले मे फंस चुके है ।साल 2016 मे ब्राज़ील सरकार ने 5 करोड़ डॉलर की संपत्ति सहित निजी विमान को जब्त कर लिया गया था।

नेमार हाल ही मे पेरिस स्थित मेंशन लगजरी मे शिफ्ट हुए है,जो एक पांच मंजीला इमारत है ।नेमार के घर मे सारी सुख सुविधा मौजूद है ।घर में पांच हजार स्क्वायर मीटर में एक आलीशान बगीचा फैला हुआ है ।घर के अंदर लगजरी स्विमिंग पूल है और यह घर एक पहाड़ी के ऊपर बना हुआ है ।पहाड़ी के ऊपर इस घर की खूबसूरती ओर बढ़ा जाती है।

वही दूसरी ओर हम बात करे विराट कोहली की तो फोर्ब्स की मैग्ज़ीन में यह कमाई करने वालो की लिस्ट मे सातवे स्थान पर है ।विराट कोहली की इस समय कमाई 14.5 मिलियन डॉलर है ।भारतीय कप्तान विराट कोहली के भी दो आलीशान बंगले है ।एक बंगला गुरुग्राम और एक दिल्ली में है।

पिछले साल ही गुरुग्राम में आलीशान घर बनवाया था कोहली ने, इस घर मे इनकी पूरी फैमिली रहती है ।मुँबई की माया नगरी मे इनका एक फ्लैट भी है , इसकी कीमत 34 करोड़ रुपय बताई जा रही है ।गुरुग्राम मे स्थित घर की कीमत 80 करोड़ रुपय है , जो डीएलएफ सीटी मे स्थित है ।

महँगी गाड़ियों के भी शौकीन है भारतीय कप्तान कोहली और इनकी कार कलैक्शन पर नजर डाले तो इनके पास एक से बढ़कर एक लगजरी कारे है ।