दिग्गज ऑस्ट्रलाई खिलाड़ी ने बताया विराट कोहली को वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा बल्लेबाज़.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया तीसरा मैच भारतीय टीम ने आसानी से 124 रनो से जीत लिया है।भारतीय टीम ने एक बार फिर अपना शानदार प्रदर्शन किया है, भारतीय टीम के बल्लेबाजो से लेकर गेंदबाजो ने लगातार इस श्रंखला मे शानदार प्रदर्शन किया है ।

6 मैचो की वनडे श्रंखला मे भारतीय टीम ने 3-0 की बढ़त बना ली है। साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारतीय टीम की शुरुआत फिर अच्छी नही रही,रोहित शर्मा एक बार फिर सफल नही रहे ओर कागिसो रबाडा के पहले ही बल्कि मैच के पहले ही ओवर मे ही इनको आउट कर दिया था।

शिखर धवन ने भी शानदार बल्लेबाजी की ओर अर्धशतक जड़ा और धवन अपनी अच्छी फोर्म मे चल रहे थे परंतु 76 रन पर आउट हो गए।शिखर धवन का साथ कोहली ने बखूबी निभाया और हम सब जानते है कोहली भी अपनी फोर्म मे चल रहे है । कोहली ने पहले एकदिवसीय मैच मे शानदार 33वा शतक जड़ा था।

भारतीय टीम की शानदार बल्लेबाजी ने भारत को 50 ओवर में 303 स्कोर तक पहुँचाया। कप्तान कोहली का इस मैच मे 34 वा शतक आया।कोहली के 34 वे शतक ने एक बार फिर विस्व क्रिकेट मे धूम मचा दी है ।हम सब जानते है कि विराट कोहली विश्व के महान क्रिकेटरो मे से एक है ।

माइकल वॉन की बात करे तो यह भी विराट कोहली की अव्वल दर्जे की बल्लेबाजी से प्रभावित है ।विराट कोहली के 34 वे शतक जड़ने के बाद माइकल वॉन ने इन्हे शतक की मशीन का नाम दे दिया है ।विराट कोहली को पहले रन मशीन कहा जाता है ।इसके अलावा माइकल वॉन ने कोहली को वनडे क्रिकेट इतिहास का ऑलटाइम का सबसे बड़ा बल्लेबाज बताया है ।

माइकल वॉन की चर्चा सुर्खियो मे ही थी कि इतने मे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माईकल क्लार्क ने भी विराट कोहली को लेकर कह दी बड़ी बात ।माईकल क्लार्क ने भी विराट कोहली को वनडे क्रिकेट इतिहास का महान बल्लेबाज बताया है ।

कोहली की केपटाउन मे खेली गई शानदार पारी के बाद माइकल क्लार्क ने ट्वीट करते हुए कहा कि विराट कोहली ऑलटाइम वनडे क्रिकेट के महान बल्लेबाज हैं।