लेडी सहवाग ने खेली दक्षिण अफ्रीका में अपने करियर की सबसे बड़ी पारी.. ट्वीटर पर लगा बधाई देने वालो का ताँता

जहां एक ओर भारतीय पुरुष टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही एकदिवसीय श्रृंखला में कमाल कर रही है तो वही दूसरी ओर  मिथाली राज की अगुवाई वाली महिला टीम भी पीछे रहने  वाली नहीं है। भारतीय महिला टीम ने 88 रन के अंतर से तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच को जीत लिया था। दूसरा एकदिवसीय अभी चल रहा है और स्मृति मंधाना ने शानदार शतक जड़ दिया है। जिसमें इन्होंने 84 रन की पारी खेली है।

ट्वीटर लगातार इनके इस मैच को लगातार फोल्लो कर रहा है , क्योकि यह मैच टीवी पर प्ररसारित नही हो रहा।दक्षिण अफ्रीका ने पहले टॉस जीत कर श्रृंखला मे बराबरी करने के उद्देश्य से पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय महिला स्मृती और पुनाम रावत ने पारी की शुरुआत से सँभल कर खेलना शुरु किया और पहले विकेट के लिए इन दोनो ने 56 रन जोड़े। मंधाना ने अपने स्कोर को धीरे धीरे आगे बढ़ाया 13 वें ओवर में इनके पार्टनर के आउट हो जाने के बावजूद ,इन्होने शानदार पारी जारी रखी हुई है ।

स्मृती मंधाना ने पॉवरप्ले के अंत के बाद पूरी तरह से अपनी पारी को आगे बढ़ाया और स्ट्राइक बार बार चेंज करती रही। जबकि इनके कप्तान मिथाली राज ने बल्लेबाजी मे कुछ खास नही किया। इसके बाद हरमनप्रीत कौर ने मोर्चा सँभाला और इन्होंने मंधाना के लिए एक आदर्श सहाईका की भूमिका निभाई थी।

स्मृती ने इस दौरान श्रृंखला के लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक जड़ा है । इनकी तकनीक में कोई कमी नहीं थी और विपक्षी गेंदबाजों द्वारा की गई ढीली गेंदबाजी को इन्होने बाउंड्री तक पहुंचाया।

Image result for smriti mandhana odi

40 वें ओवर में मंधाना ने अपना तीसरा शतक जड़ कर सभी को प्रभावित कर दिया। इसके अलावा इन्होने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में शतक जड़ कर दुनिया की एकमात्र महिला क्रिकेटर बन गईं है। शतक लगाने के बाद इन्होने पूरे पार्क मे धूम मचाई।

44 वें ओवर में उन्हें रईसीबे नतोज़ाखे ने शानदार 135 रनो की पारी के बाद आउट हो गए थे। भारतीय महिला टीम ने 302 रन का विशाल स्कोर बनाया, इनके इस स्कोर मे मंधाना का सबसे बड़ा हाथ था।