मैकग्राथ ने की अभी से भविष्यवाणी, ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि यह टीम जीत सकती है वर्ल्ड कप.

0
2790

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी ग्लेन मैकग्राथ ने वर्ल्ड कप को लेकर भविष्यवाणी की है, जिसमें उन्होंने आस्ट्रेलिया को नहीं बल्कि इग्लैंड को विश्व चैपिंयन बनने का प्रबल दावेदार बताया है।

दरअसल एशेन सीरिज के बाद इन दिनों आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वन – ड़े सीरीज खेली गई थी। इस सीरिज में इंग्लैंड की टीम में जबरदस्त बदलाव देखने को मिला है। इंग्लैंड की टीम ने आस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर 4 – 1 से मात दी। इस प्रदर्शन से ही प्रभावित होकर आस्ट्रेलिया के गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ ने वर्ल्ड कप से पहले ही इंग्लैंड को दावेदार के रूप में मान लिया है।

उन्होने अपने लेख में लिखा है कि  ‘मैंने इंग्लैंड क्रिकेट में गजब का बदलाव देखा है। आप उन्हें आगामी वर्ल्ड कप में खिताब का प्रबल दावेदार मान सकते हैं। इंग्लैंड ने पिछले 22 वन-डे में से 19 मुकाबले जीते हैं और अगर वह इसी लय को जारी रखते हैं तो उन्हें हराना मुश्किल होगा। वर्ल्ड कप इंग्लैंड की घरेलू जमीन पर होगा, जिसका उसे डबल फायदा मिलेगा।

गौरतलब है कि 2015 में इग्लैंड वर्ल्ड कप के पहले ही दौरे में बाहर हो गया था, उस समय बांग्लादेश से इस टीम को करारी शिकस्त मिली थी। इसके बाद से इंग्लैंड ने अपने प्रदर्शन पर खूब ध्यान दिया और वनड़े मैचों में खूब सुधार किया। वर्ल्ड कप के बाद इग्लैंड में काफी बदलाव देखने को मिला।

उन्होंने चैंपियन्स ट्रॉफी में भी बेहतर प्रदर्शन कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, जहां पाकिस्तान के हाथों इंग्लैंड की हार हुई। अब भी आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनड़े सीरिज में भी इग्लैंड ने बेहतरीन प्रदर्शन करके 4-1 से जीत दर्ज कराई हैं।

अब 2019 का विश्व कप इग्लैंड की धरती पर ही होगा। इससे संभावना जताई जा रही हैं की घरेलू मैदान और टीम के प्रदर्शन में हो रहे बदलाव से शायद इस बार विश्व कप इग्लैंड की झोली में जा गिरे।