देखें विडियो: चोटिल होने के बाद गुस्से में आए ‘Virat Kohli’, अगली गेंद पर लगाया धमाकेदार छक्का

0
990

विराट कोहली को यूं ही खतरनाक बल्लेबाज नहीं कहा जाता है। जब भी किक्रेट की दुनिया में अक्रामक बल्लेबाजों की बात आती हैं, उन्में सबसे ऊपर विराट कोहली का नाम होता है। विराट अपनी अक्रामक और धुआंधार पारी खेलने के जाने जाते हैं। साउथ अफ्रीका के साथ दूसरे वनडे मैच में भी विराट कोहली का ये अक्रामक रुप दिखा।

साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरिज 2 -1 से गंवाने के बाद वनड़े का पहला मैच भी हार गई थी और दूसरे मैच को भी भारत ने निपटा दिया है। दूसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर भारत ने पहले दक्षिण अफ्रीका को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल की बदौलत भारत ने अच्छी गेंदबाजी से 118 रन के स्कोर पर दक्षिण अफ्रीका के सभी खिलाड़ियों को ढ़ेर कर दिया।

119 रनों का पीछा करते हुए जब भारत की तरफ से विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे तो दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज रबाड़ा की तेज गेंदबाजी को विराट कोहली ने ऐसा खतरनाक जवाब दिया, जिसे रबाड़ा जिंदगी भर याद रखेंगे।

दरअसल साउथ अफ्रीका के गेंदबाज रबाड़ा शुरुआत से ही भारतीय बल्लेबाजों को छोटी गेंदें फेंक कर परेशान करने की कोशिश में लगे हुए थे। इसी क्रम में उन्होंने रोहित शर्मा को मोर्ल्केल के हाथों कैच करवाया था। कोहली को भी वो ऐसे ही आउट करने के मूड में थे।

रबाडा ने कोहली को पुल करने के लिए एक गेंद फेंकी। कोहली ने वो पुल मारने की कोशिश की  लेकिन चूक गए और गेंद जाकर उनके पेट में लग गई। कुछ देर के लिए उनकी सांस अटक गई। थोड़ी देर तक उन्होंने खुद को संभाला और फिर खेलने के लिए आगे बढ़े।

रबाड़ा ने अपने इस ओवर की अगली और आखिरी गेंद फेंकी, ये गेंद बिलकुल पहली वाली गेंद की तरह ही थी लेकिन इस बार कोहली ने बल्ला घुमाया और गेंद सीधे मोर्केल से सर के ऊपर से उडती हुई छक्के के लिए चली गई।

यहां देखिए वीडियो

इस छक्के को देखने के बाद रबाड़ा के चेहरे पर निराशा का भाव साफ झलक रहा था, साथ ही उन्हें विराट का ये अक्रामक रुप भी हमेशा याद रहेगा।