IND vs SA: हाथ में चोट लगने के कारण दिग्गज खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर.

0
1940

भारत और दक्षिण अफ्रीका टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका की हालत खराब होती जा रही है। दक्षिण अफ्रीका की टीम टेस्ट मैच हारने के बाद दो वनड़े मैच में भी करारी शिकस्त का सामना कर चुकी है। दूसरी तरफ टीम के खिलाड़ी भी चोटिल हो रहे हैँ और अब टीम को एक और बड़ा झटका लग गया है।

दक्षिण अफ्रीका टीम के दिग्गज बल्लेबाज डी कॉक चोटिल होने के कारण अब बाकी बचे वनड़े मैच और टी – 20 मैच से बाहर हो गए हैं। क्विंटन डि कॉक सीरीज से बाहर होने वाले चौथे दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज खिलाड़ी हैं।

गौरतलब है कि पहले से ही मेजबान स्टार तेज गेंदबाज डेल स्टेन, बल्लेबाज एबी डि विलियर्स वनडे और कप्तान फैफ डु प्लेसिस चोट के कारण वनडे के साथ-साथ बाद में खेले जाने वाली टी-20 सीरीज से भी बाहर हो चुके हैं और अब दूसरे वनड़े मैच में डी कॉक को भी चोट लग गई है। जिस कारण वह टीम से बाहर हो गए हैं।

आपको बता दें कि बीते दिन दक्षिण अफ्रीकी टीम ने अपने घरेलु मैदान पर सबसे कम स्कोर बना कर करारी हार का सामना करना पड़ा। भारत की तरफ से तेज गेंदबाज कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल ने अपने शानदार प्रदर्शन से दक्षिण अफ्रीका को पस्त कर दिया। इन दोनों ही गेंदबाजों ने दो मैचों में 13 विकेट लिए। चहल ने 22 रन पर 5 विकेट लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

सेंचुरियन के इस दूसरे वनड़े मैच में दक्षिण अफ्रीका ने अपनी जमीन पर सबसे कम स्कोर बनाया, इस मैच के दौरान टीम का सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक घायल हो गए और उन्हें अब टीम से बाहर कर दिया है, वह अब इस सीरिज का हिस्सा नहीं रहेंगे।

जाहिर है कि इतने दिग्गज खिलाड़ियों का एक साथ सीरिज से बाहर हो जाने का असर मैच में दिख रहा है। टीम में एबी डि विलियर्स और फैफ डु प्लेसिस  भी नहीं है और बिना नियमित कप्तान के मेजबान टीम मैदान एकदम असहाय सी हो गई है।

क्विंटन डि कॉक के चोट के कारण बाकी चार मैचों से बाहर होने से निश्चित तौर पर दक्षिण अफ्रीकी टीम का और मनोबल गिरने की संभावना है। बता दें कि क्विंटन डि कोक के बाएं हाथ की कलाई में चोट लगी है। जिसके के कारण 2-4 हफ्ते तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। दक्षिण अफ्रीकी मैनेजर डा. मोहम्मद मूसाजी ने बताया कि दूसरे वनडे के दौरान क्विंटन कलाई में बहुत ही गहरी चोट आयी है।

और इससे उबरने में उन्हें 2-4 हफ्ते का समय लगेगा। इसके कारण वह सीरीज के चार वनडे और संभवत : टी-20 सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे।