सेंचुरियन वनडे: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल ने बना डाला ये रिकॉर्ड..

0
376

भारत और साउथ अफ्रीका सीरिज के पहले वनडे में बुरी तरह से हारने के साथ दूसरे वनड़े में भी दक्षिण अफ्रीका की हालत खराब है और इसका श्रेय भारतीय गेंदबाजों को गया है।

डरबन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने ना सिर्फ बेहतरीन गेंदबाजी की बल्कि चहल ने तो रिकॉर्ड भी बना डाला है।

जी हां, यजुवेंद्र चहल ने 8.2 ओवर में 22 रन देकर 5 विकेट झटके और इसी के साथ एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर दिया है। युजवेंद्र ने क्विंटन डिकॉक, जोंडो, ड्यूमिनी, मोर्केल और मौरिस को अपना शिकार बनाया। चहल  ने ना सिर्फ अपने वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ स्पेल डाला बल्कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसी की धरती पर वनडे मुकाबले में यह किसी भारतीय गेंदबाज का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है।

चहल दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनड़े मैच में पांच विकेट लेने वाले दूसरे स्पिनर बन गए हैं। पहले नंबर पर पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम (16 रन देकर 5 विकेट) हैं। कुलदीप यादव ने भी 6 ओवरों में तीन विकट लेकर अपनी बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।

वहीं चहल ने भी दक्षिण अफ्रीक के खिलाफ शानदार गेंजबाजी की, नतीजन मेजबान टीम 118 रनों पर ही सिमट गई है।

दक्षिण अफ्रीका का यह स्कोर घरेलू वनड़े में सबसे कम स्कोर है। इससे पहले साल दक्षिण अफ्रीका ने 2009 में इंग्लैंड के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में सबसे कम स्कोर 119 था और आज भी भारत 119 रनों का पीछा करते हुए मैदान में उचर चुकी है। टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी रही है। चौथे ओवर में भारत ने रोहित शर्मा का विकेट खो दिया है।

आपको बता दें कि भारत ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया, जिसके बाद पांच बल्लेबाज में से कोई भी 25 से अधिक रन नहीं बना पाया। लेग स्पिनर चहल ने 22 रन देकर पांच और कुलदीप यादव ने 20 रन देकर तीन विकेट लिए। भारत छह मैचों की श्रृंखला में अभी 1-0 से आगे है।