दूसरे वनडे मे विराट कोहली इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे मैदान पर.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा मैच 4 फरवरी को सेंचुरियन मे खेला जाएगा।इस मैच के लिए द्नो ही टीमे तैयार है , हालाँकि साउथ अफ्रीका को दो बड़े खिलाड़ियों के रुप में इस श्रंखला से खो चुके है , इनकी चोट के कारण।एबी डीवीलियर्स और फाफ डू प्लेसिस नामक दो बड़े खिलाड़ी चोट के कारण श्रंखला से बाहर हो चुके है ।

पहले मैच मे भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था जिसकि बदौलत भारत ने बढ़त बना ली है।कोहली एंड कंपनी एक बार फिर साउथ अफ्रीका को हराना चाहेगी ।वही दूसरी ओर साउथ अफ्रीकन टीम भारत को हराकर श्रंखला मे वापिस आना चाहेगी ।आइए नजर डालते है दूसरे मैच के लिए संभावित भारतीय टीम पर :-

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा वर्तमान में सिमित ओवर क्रिकेट में दुनिया के सबसे सफ़ल सलामी बल्लेबाज़ हैं। पहले वनडे में रोहित शर्मा अच्छे ट्च मे लग रहे थे और इन्हे ड्रॉप करने का कोई मतलब नही बनता।

शिखर धवन
शिखर धवन भी पहले वनडे में बेहद अच्छी फोर्म मे लग रहे थे,परंतु कोहली के साथ मिस अंडरस्टैंडींग की वजह से शिखर धवन आउट हो गए थे।इस बार शिखर धवन अपनी फोर्म को आगे तक ले जाना चाहेगे।

विराट कोहली

विराट कोहली वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेठ बल्लेबाज़ है, जिसका उदाहरण हमे देने की जरुरत नही है क्योँकि इन्होने पहले मैच मे शतक ठोक कर दिखा दिया की यह बहुत ही बेहतर बल्लेबाज है ।

अजिंक्य रहाणे

पहले मैच मे इन्हे प्लेइंग इलेवन मे देखकर सभी क़ो हैरानी हुई थी, परंतु इन्होने सभी की हैरानी का खात्मा तब किया जब इन्होने अपने बल्ले से अर्धशतक ठोका और सय्म के साथ कोहली का साथ दिया।
केदार जाधव
केदार जाधव चोट के कारण श्रीलंका के खिलाद खेली गई श्रंखला से बाहर हो गए थे। इसमे कोई दो राह नही कि यह एक युवा टैलेंट है, यह मिडिल ऑर्डर मे स्थिरता पैदा कर सकते है ।

एमएस धोनी
एमएस धोनी बतौर विकेटकीपर आज भी दुनिया के सर्वश्रेठ विकेटकीपर हैं,श्रीलंका के विरुद्ध धोनी ने बल्ले से काफ़ी अच्छा प्रदर्शन किया, हालाँकि इसके बाद ऑस्ट्रेलिया और फिर न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध पहले वनडे में धोनी कुछ ख़ास नहीं कर पायें हैं। लेकिन यह भारतीय टीम का अहम हिस्सा है, इनकी उपस्थिति ही बहुत कुछ बतलाती है।

हार्दिक पंड्या
हार्दिक पंड्या भारतीय टीम की रीड की हड्डी है , यह बल्लेबाजी मे भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते है और साथ ही गेंदबाजी मे भी अच्छा ।इनका ऑलराउंड प्रदर्शन भारतीय टीम के लिए बहुत मायने रखता है।

कुलदीप यादव

PTI Photo by Manvender Vashist(PTI8_26_2017_000040B)

कुलदीप यादव ने पहले मैच मे अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है और इनकी शानदार गेंदबाजी से लगता नही कि इन्हे दूसरे मैच मे ड्रॉप किया जाएगा।कुलदीप यादव ने साउथ अफ्रीका के अहम बल्लेबाजो को आउट किया था।

युज्वेन्द्र चहल

हाल ही मे युजवेंद्र चहल को आईसीसी ने टी-20 का बेहतरीन गेंद्बाज का अवार्ड दिया था।पिछले कुछ समय से चहल सिमित ओवर क्रिकेट में भारत के सबसे महत्वपूर्ण स्पिनर रहे हैं।इन्होने अपनी किफायती गेंदबाजी से सभी बल्लेबाजो को तंग किया है और धीरे धीरे कप्तान कोहली का भरोसा जीता है ।

भुवनेश्वर कुमार

PTI Photo by Shashank Parade (PTI10_25_2017_000043B)

इनको टीम मे ना लेना मतलब आलोचनाओ को बुलावा देना है, जैसा कि कोहली को दूसरे टेस्ट मे आलोचनाओ से गुजरना पड़ा था।यह अपनी लय मे चल रहे है और ऐसे मे यह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते है ।

जसप्रीत बुमराह

सिमित ओवर क्रिकेट में पिछले कुछ समय से जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की जोड़ी काफ़ी सफ़ल रही है, यही कारण है, कि उमेश यादव और मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज गेंदबाज़ प्लेयिंग XI में जगह बनाने में विफल रहे हैं। जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से पहले तीन टेस्ट मैचो मे सभी को प्रभावित किया है|