वीडियो: नाथन लियोन को एक ओवर में इस बल्लेबाज ने जड़े 6, 6, 6, 6, 6, 4..जड़े पूरे 34 रन..

0
1177

दिन पर दिन क्रिकेट का रंग रुप बदलता ही जा रहा है । आज कल क्रिकेट मे सब कुछ इतना तेज हो गया है कि जिस वजह से दिन पर दिन नए रिकॉर्ड बनते रहते है । आज के दौर मे क्रिकेट सबके लिए एक मनोरंजन बन गया हैं।हर देश मे क्रिकेट का ही बोल बाला है । चाहे बच्चा हो या बूढ़ा हर कोई क्रिकेट खेलना और देखना दोनो ही पसंद करता है । क्रिकेट मे हमने कई करिश्माई चीज़े देखी है , जैसे कि सुपर मैंन कैच, इत्यादि।

हमने एकदिवसीय क्रिकेट से लेकर टी-20 क्रिकेट तक कई रिकॉर्ड्स बनते देखे है । इस साल वैसे तो हर जगह भारतीय खिलाड़ियों का ही दबदबा रहा । क्रिकेट जगत मे कुछ भी सँभव है , चाहे हम तेज शतक की बात करे या फिर लगातार 6 छक्को की ।

क्रिकेट मे हमेशा से ही युवा क्रिकेटर्स को ज्यादा महत्तव दिया जाता है । जैसा कि हम सभी जानते है कि क्रिकेट मे हमेशा से ही कोई ना कोई खिलाड़ी अपने प्रदर्शन कि वजह से बाहर होता है तो उस खिलाड़ी की जगह दूसरा खिलाड़ी टीम मे जगह लेता है ।

(Photo credit should read OLLY GREENWOOD/AFP/Getty Images)

आज के युग मे क्रिकेट सब के दिल की जान बन चुका है , क्रिकेट खेल ने सबका आकर्षण अपनी ओर खींचा हुआ है । दिन पर दिन क्रिकेट पप्रेमियो की बढ़ोतरी होती जा रही है , सिर्फ इतना ही नही बल्कि दिन पर दिन क्रिकेट का रोमांच हर जगह बढ़ता जा रहा है और यह मनोरंजन का एक जरिया बन गया है।

2 फरवरी को सिडनी मे एक्ज़िवेशन मैच के दौरान इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड विली ने अपनी बल्लेबाजी से धूम मचा दी है ।प्राइम मिनिल्टर इलेवन और इंगलैंड के बीच खेले गए मैच के दौरान डेविड विली ने प्राइम मिनिल्टर के गेंदबाज नाथन लियोन के एक ओवर मे विली ने 34 रन ठोक डाले।

नाथन लियोन के एक ओवर मे डेविड विली ने बाऊँड्री की बारिश कर दी।विली ने 6,6,6,6,6 और आखिरी गेंद पर चौका जमाया था।एक समय तो ऐसा लग रहा था कि विली 6 की 6 गेंदो पर छक्के मार देगे परंतु आखिरी गेंद पर चौका जमाया।

Source : Getty Images

डेविड विली ने 36 गेंदो पर 79 रन की शानदार पारी खेली , ऑस्ट्रेलिया की प्रधानमंत्री इलेवन टीम ने 20 ओवर मे 8 विकेट पर 136 रन बनाए थे, जिसके जवाब मे इंग्लैंड ने दो विकेट खोकर यह लक्ष्य आसानी से प्राप्त कर लिया था।