अब किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से आईपीएल में खेलते दिखाई देंगे ‘Varun Dhawan’

0
1652

किंग्स इलेवन पंजाब उन आईपीएल टीमों में से है जो टूर्नामेंट जीतने में नाकाम रहे हैं। यह 2014 सीज़न के दौरान जीत के एकदम करीब आये थे, लेकिन मनीष पांडे की शानदार पारी की बदौलत पहली बार आईपीएल की जीत की उम्मीदें वही धरी की धरी रह गई। 2015 में अंक तालिका की ओर रुख बदले तो, किंग्स इलेवन पंजाब सबसे नीचे थी ।

इस बार, किंग्स इलेवन पंजाब को नीलामी में बड़े नाम मिले है। केएल राहुल, एरोन फिंच और डेविड मिलर जैसे बल्लेबाजों का शामिल होना,इनकी बल्लेबाजी की शक्ति बताता है । युवराज सिंह और क्रिस गेल की अनुभवी जोड़ी कुछ भी करने में सक्षम हैं। रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल की अगुआई वाले आक्रामक डिपार्टमेंट से इस टीम का मनोबल ओर अधिक बढ़ेगा।

बड़े नामी खिलाड़ियों को छोड़कर, टीम में प्रतिभाशाली युवाओं की संख्या भी बहुत अधिक है। हमने कई बार देखा है कि अज्ञात खिलाड़ियों ने आईपीएल मे जोरदार प्रदर्शन किया है। आज हम ऐसे ही खिलाड़ी की जानकारी लेकर आए है,आइए जानते है इस खिलाड़ी के बारे में:-

मयंक डागर

मयंक डागर पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के भतीजे हैं। हाक ही मे वीरेंद्र सहवाग को किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटोर के रूप में नियुक्त किया गया है। मयंक डागर अनुभवी खिलाड़ियों के साथ नेटस मे अभ्यास करते हुए भी दिखाई देगे। यह 2016 के विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं।

मयंक डागर हिमाचल प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेला करते है।यह मिडील ऑर्डर मे बल्लेबाजी करने के साथ साथ बाए हाथ से स्लो गेंदबाजी भी किया करते है ।इन्हे अक्षर पटेल का बैक अप माना जा रहा है , इनकी आयु महज 21 साल ही है ।

2016 मे इंडियन एक्सप्रेस को इंटरव्यू देते हुए मयंक डागर ने कहा था कि लड़कियों ने मुझे बताया है कि मैं वरुण धवन जैसा दिखता हूं”

किंग्स इलेवन पंजाब की सह मालिक प्रीति जिंदा नीलामी की खबरों में चर्चाओं में रही। क्योंकि वह अपने पसंदीदा खिलाड़ी को किसी भी हालत में खरीदना चाहती थी। फिर भी इस टीम में बल्लेबाज के रुप में क्रिस गेल, एरॉन फिंच, के एल राहुल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, डेविड मिलर, मनोज तिवारी, युवराज सिंह, आकाशदीप नाथ हैं।

गेंदबाजी के लिए आर अश्विन, एंड्र्यू टाय, मोहित शर्मा, बरिंदर सरां, मुजीब जादरान, बेन ड्वेरश्यिस, अंकित राजपूत और मयंक डागर को खरीदा गया और ऑलराउंडर में मार्कस स्टोयनिस, अक्षर पटेल, प्रदीप साहू और मंजूर डार शामिल हैं।