कोच राहुल द्रविड़ के इस मंत्र की मदद से शुभमन ने लगाया पाकिस्तान के विरुद्ध ऐतिहासिक शतक

भारत के सभी खिलाड़ी अपनी शानदार लय मे चल रहे है और इस लय को यह आगे भी बरकरार करना चाहेगे।इस शानदार लय को भारत ने फाइनल मैच तक बरकरार करना है, भारतीय टीम के सभी प्रशंसक चाहते है कि भारतीय टीम इस बार अंडर 19 विश्व कप को जीत ले।

19 जनवरी, 2018 को भारत और जिम्बाब्वे के बीच मैच खेला गया था जिसमे भारत ने प्रशंसकों को निराश किए बिना यह मैच आसानी से जीत लिया है । भारत ने शानदार गेंदबाजी का नजारा दिखाया और इसके बाद बल्लेबाजी मे तो अव्वल दर्जे की बल्लेबाजी कर सबको प्रभावित कर दिया।

शुभमन गिल की बात करे तो इन्होने इस मैच मे शानदार पारी खेली और 59 गेंदो मे 90 रन की पारी खेली।इनकी इस पारी मे 13 चौको के साथ साथ 1 छक्का भी शामिल था।इनकी इस विस्फोटक पारी की बदौलत इन्हे मैंन ऑफ द मैच घोषित किया गया था।

शुभमन गिल को विराट कोहली जैसा खिलाड़ी कहा जा रहा है , और इसी बीच बीसीसीआई ने विराट कोहली की तरह खेलने वाला बल्लेबाज शुभमन गिल को खोज लिया है ।

इसके बाद सेमी फाइनल मे भारत और पाकिस्तान का मैच खेला गया था जिसमे भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ ने पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, भारतीय बल्लेबाजो ने 50 ओवरो मे 9 विकेट खोकर 272 रन बनाए थे।इस सम्मानजनक स्कोर मे शुभमन गिल ने अपनी शतकीय पारी का नजारा दिखाया, शुभमन गिल ने 94 गेंदो मे 102 रन की पारी खेली ।कप्तान पृथ्वी शॉ मे भी 42 गेंदो मे 41 रन की पारी खेली और इसके अलावा मनजोत कालरा ने भी 47 रन बनाए।

इसके जवाब मे पाकिस्तान क्रिकेट टीम ज्यादा देर तक क्रीज पर नही टिक पाई और मात्र 29.3 ओवर की बल्लेबाजी करके 69 रनो पर सिमट गई।गेंदबाजी मे ईशान पोरेल ने शानदार गेंदबाजी दिखाई और इन्होने 6 ओवरो मे 4 विकेट हासिल की है ।

इस मैच किए हीरो शुभमन गिल ने एक बार फिर दिखा दिया कि उनकी बल्लेबाजी अव्वल दर्जे कि है और जल्द ही वह भारतीय टीम मे दस्तक दे सकते है ।शुभमन गिल को आईपीएल मे भी करोड़ों रुपयो मे खरीदा गया है और अब उनके पास एक अच्छा मौका है कि वह आईपीएल मे भी अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित करे।

अंडर 19 वनडे की 14 पारियों में गिल ने 110.7 के औसत से अबतक 1107 रन बनाए हैं जिसमें 7 अर्धशतक, और 4 शतक हैं। शुभमन गिल मौजूदा वर्ल्ड कप में 170 के धमाकेदार औसत से 340 रन बना चुके हैं, जिसमें 3 अर्धशतक और एक शतक शामिल हैं।

अंडर 19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले शुभमन गिल की सफलता की स्क्रिप्ट राहुल द्रविड़ ने लिखी थी। राहुल द्रविड़ की एक सलाह ने शुभमन गिल को हाईवोल्टेज मैच में जबर्दस्त पारी खेलने का रास्ता दिखाया है। दरअसल शुभमन गिल बेहद ही आक्रामक बल्लेबाज हैं और उन्हें हवा में शॉट खेलने का बहुत शौक है। द्रविड़ ने गिल को ज्यादा से ज्यादा ग्राउंड शॉट्स खेलने की सलाह दी, जो कि उनके बेहद काम आई।