साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 श्रंखला के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, एक बड़ा नाम शामिल

0
3666

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा मैच भारत ने अपनी मेहनत से 27 जनवरी को जीत लिया था।भारत ने यह मैच जीतकर यह बता दिया है कि वह विश्व की नंबर 1 टीम है जिसे हराना इतना आसान नही होगा।भारतीय बल्लेबाजो का शुरु से ही श्रंखला में फ्लॉप शॉ रहा है, वही दूसरी ओर भारतीय गेंदबाजो ने हर मैच अपने आप को साबित किया है ।

भारतीय गेंदबाजो का जलवा पहली बार देखने को नही मिला है , बल्कि इस श्रंखला मे हर बार भारतीय गेंदबाजो ने अपने आप को साबित किया है।श्रंखला की शुरुआत से ही भारतीय गेंदबाजो ने जमकर मेहनत की थी और साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजो को अपनी स्विंग, उछाल और वेरियंस से बहुत तंग किया था।

यह मैच जीतकर श्रंखला के परिणाम पर कोई असर नही पड़ेगा, परंतु एकदिवसिय श्रंखला शुरु होने से पहले यह जीत भारतीय टीम का आत्मविश्वास जरुर बढ़ाएगी।भारत की इस जीत के हीरो भुवनेश्वर कुमार रहे जिन्होने ना ही सिर्फ बल्ले से साउथ अफ्रीका के गेंदबाजो को परेशान किया बल्कि अपनी स्विंग और तेज थरार गेंदबाजी से साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजो के नाक मे दम कर के रखा था।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच एकदिवसीय श्रंखला 1 फरवरी से होनी है., जिससे पहले भारतीय टीम को इस जीत से आत्मविश्वास मिल चुका है ।यह आत्मविश्वास ना ही वनडे श्रंखला मे काम आएगा बल्कि यह आत्मविश्वास टी-20 मे भी काम आएगा।

भारतीय टीम मे वापसी करने के लिए संघर्ष कर रहे सुरेश रैना के लिए खुशखबरी है, इनको साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाली टी-20 श्रंखला के लिए चुना गया है ।यह सुरेश रैना के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है, इनकी मेहनर आखिरकार रंग ले ही आई।भारतीय टीम से यह लगातार एक साल से बाहर चल रहे थे , इनकी वापसी को लेकर सभी फैन बहुत खुश होगे।

सुरेश रैना के बारे मे विस्तार से बताते हुए – सुरेश रैना भारतीय क्रिकेट टीम क़े बहुत ही महत्त्वपूर्ण खिलाड़ी रहे है , परंतु बहुत ही तंग प्रतियोगिता होने क़े कारन सुरेश रैना अपनी भारतीय क्रिकेट टीम मे जगह बनाने मे अस्मर्थ रहे थे । यह कहा जा रहा है कि सुरेश रैना टीम मे अपनी जगह बनाने के लिये प्रब्ब्ल दावेदार माने जा रहे है । सुरेश रैना भारतीय प्रिमियर लीग मे गुजरात लिओंस के कप्तान थे और इन्होने इस चरण मे अपना अचछा प्रदर्शन किया था ।

हाल ही मे चल रही सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट मे भी सुरेश रैना ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है , एक शतक के साथ साथ इन्होने 2 अर्धशतक भी लगाए थे।इनकी यह फोर्म देखकर सुरेश रैना को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी-20 श्रंखला के लिए चुन लिया गया है।आइए नजर डालते है पूरी टीम पर: