अफ़ग़ानिस्तान के रशीद खान ने मचा दी आईपीएल ऑक्शन में धूम.

भारत मे क्रिकेट का सबसे बड़ा मंच है आईपीएल,जिसमे कई खिलाड़ियों ने अपने टैलेंट को उभार कर सबके सामने रख दिया है और यह ऐसा मंच है जहा परफॉर्म करने पर भारतीय टीम मे जगह मिल सकती है। हर साल आईपीएल का नया संस्करण होता है,इस नए संस्करण के साथ कुछ ना कुछ टीमो मे बदलाव आते ही है और इस नए संस्करण के साथ कुछ ना कुछ रोमांच जरुर आता है ।

आईपीएल 11 के लिए नीलामी प्रक्रिया इस समय बैंगलोर मे जारी है, इस नीलामी प्रक्रिया पर सभी की निगाहे गढ़ी है ।सभी जानना चाहते है कि उनका पसंदीदा खिलाड़ी इस सीज़न मे किस टीम के लिए खेलेगा। सभी इस नीलामी का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और अब देखना यह है कि कौन कौनसी टीम मे शामिल होता है और किस मूल्य पर।

हर जगह इस बात को लेकर एक सस्पेंस छाया हुआ था ,आखिरकार अब इस बात का खुलासा होते हुए दिख रहा है ।कुछ नामो का हमने अनुमान लगाया हुआ था और कुछ नामो के नाम सुनकर हम सभी चौक गए थे। बात करते है स्पिनर्स की जिनका बोलबाला हर साल आईपीएल मे रहा है ।

स्पिनरो की लिस्ट’ मे युजवेंद्र चहल के ऊपर सबसे बड़ा दांव’ खेले जाने की उम्मीद जताई जा रही थी परंतु ऐसा बिल्कुल नही हुआ ।राइट टू मैच कार्ड के तहत सनराइजर्स हैदराबाद ने रशीद खान को 9 करोड़ की बड़ी रकम मे इनको खरीद लिया है।

युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जिन्होने इस वक्त सीमित ओवरो मे भारतीय टीम की स्पिन मे कमान संभाली हुई है ।युजवेंद्र चहल को तो 6 करोड़ रुपयों मे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राइट टू मैच के तहत अपनी टीम मे ही रखा है, वही दूसरी ओर कुलदीप यादव को भी कोलकत्ता नाईट राइडर्स ने राइट टू मैच के तहत 5 करोड़ 80 लाख रुपयो मे अपनी टीम मे शामिल किया है ।

कर्ण शर्मा को 5 करोड़ रुपयो में चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा है, कोलकत्ता नाईट राइडर्स ने पीयूष चावला को 4 करोड़ 20 लाख रुपय मे खरीदा है ।दिल्ली डेयर डेविल्स ने अमित मिश्रा पर 4 करोड़ रुपय का दांव खेला है ।चेन्नई सुपर किंग्स ने 1 करोड़ मे इमरान ताहिर को अपनी टीम मे शामिल किया है ।

एडम ज़ैम्पा और सैम्यूल बद्री पर इस बार किसी भी टीम ने दांव नही खेला है । इनके साथ साथ न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढी को भी किसी टीम ने नही खरीदा।