4,4,4,4,4,4,4,4,4, शुभम गिल की शानदार 86 रनो की पारी की मदद से भारत ने दी बांग्लादेश को करारी मात.

अंडर 19 विश्व कप मे आज भारतीय टीम का मुकाबला बांगलादेश टीक के साथ था। इस मैच मे भारतीय टीम ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया।भारत का लगातार जीत का अभियान जारी है और जिस लय मे भारतीय टीम चल रहे है, ऐसे मे इन्हे रोकना किसी भी टीम के लिए मुश्किल लग रहा है ।आज बांगलादेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच खेला गया था, जिसमे भारतीय टीम ने बानगलादेश को करारी शिकस्त दी है ।

यह मैच जीतकर भारतीय टीम ने अंडर 19 विश्व कप के सेमी फाइनल मे जगह बना ली है ।भारत ने बांगलादेश को 266 रन का सम्मानजनक स्कोर का लक्ष्य दिया था।भारतीय टीम की ओर से सबसे ज्यादा शुभमन गिल ने 86 रन की शानदार पारी खेली । इस युवा की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है ।

शुभम गिल ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा सभी को दिखाया इनका यह लगातार दूसरा अर्धशतक है ।इन्होने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी शानदार अर्धशतक जड़ा था और इसके बाद पीएनजी के खिलाफ इन्हे बल्लेबाजी करने का मौका नही मिला । इसके बाद इन्होने ज़िम्बाबवे के खिलाफ शानदार अर्धशतक जड़ा था और भारतीय टीम को जीत हासिल करवाई थी ।

आज के मैच मे शुभमन गिल ने 86 रनो की जबरदस्त पारी खेली थी ।बांग्लादेश की टीम 266 रनो का पीछा करने उतरी थी ।बांगलादेश लक्ष्य का पीछा करते हुए 134 रन ही बना सकी ओर ऑल आउट हो गई।भारत की ओर से सबसे सफल गेंदबाज कमलेश नागरकोटी रहे जिन्होने 3 विकेट हासिल किए।इन्होने अपनी सटीक लाइन लेंथ और तेज गेंदबाजी से सबको एक बार फिर प्रभावित किया है ।

कमलेश नागरकोटी के अलावा शिवम मावी और अभिषेक शर्मा को दो- दो विकेट मिले। भारत का अगला मुकाबला 30 जनवरी को फाइनल मे जगह बनाने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ होगा।भारतीय टीम ने यह मैच आसानी से 131 रन के स्कोर से जीत लिया, जो काफी ज्यादा अंतर है ।

30 जनवरी को भारत का मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ सेमिफाइनल मे होगा, जिसका सभी बहुत बेसबरी से इंतजार कर रहे है ।हम सभी को उम्मीद है कि भारतीय टीम पाकिस्तान को हरकर फाइनल मे आसानी से प्रवेश कर लेगी । भारत और पाकिस्तान दोनो ही कट्टर प्रतिदव्न्दवि है, इन दोनो का मुक़ाबला बहुत ही दिलचस्प होगा|