ख़तम हो गया इस खिलाड़ी का टेस्ट करियर…अब सिर्फ वनडे और टी20 क्रिकेट खेलते दिखेंगे..

0
1550

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट श्रंखला मे सिर्फ एक आखिरी टेस्ट मैच रहा है, जो इस समय जोहानसबर्ग मे चक रहा है और अब तक रोहित शर्मा का फ्लॉप शॉ जारी है । ऐसा प्रतीत हो रहा है कि रोहित शर्मा अपने कप्तान का भरोसा लगातार तोड़ रहे है । रोहित शर्मा की मौजूदा हालत देखकर लग रहा है कि वह आउट ऑ़फ फोर्म चल रहे है।

अंतिम टेस्ट मैच मे आजिंक्य रहाणे पर भरोसा दिखाया गया है, वैसे तो यह बहुत पहले कर लेना चाहिए था क्योँकि इनकी औसत विदेश मे काफी अच्छी है ।पहले दो टेस्ट मैचो मे भी रोहित को खिलाया गया था जबकि रहाणे 15 सदस्य टीम मे मौजूद थे।

दोनो टेस्ट मैच मे रोहित शर्मा का बल्ला चलने मे पुरी तरह नाकाम रहा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली रोहित शर्मा को बार बार मौके दिए जा रहे है और इनको अजिंक्या रहाणे की जगह खिला रहे है । जबकि अजिंक्या रहाणे की विदेश मे औसत लगभग 50 से ऊपर है ।

रोहित शर्मा ने इस श्रंखला की तीन पारियो मे अब तक सिर्फ 31 रन ही बनाए है , जो अपने आप मे ही एक शर्मनाक बात है ।यह पहला मौका नही है जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ इनका बल्ला बिल्कुल भी नही चला।

2013 के दौरे पर भी रोहित शर्मा इस बार की तरह फ्लॉप ही रहे थे इन्होने दो टेस्ट मैच खेलते हुए 14,6,0 और 25 रन बनाए थे।इसके साथ साथ 2015 मे जब साउथ अफ्रीका भारत आई थी तब भी रोहित शर्मा ने सबको निराश किया था।अब कप्तान कोहली पर भी सवाल खड़े हो रहे है कि कब तक रोहित शर्मा को मौका दिया जाएग, जबकि आजिंक्य रहाणे अभी भी बैंच पर मौजूद है ।

टेस्ट क्रिकेट मे एक अच्छे बल्लेबाजी की निशानी होती है मजबूत डिफेंस।राहुल द्रविड़ हो, या सचिन तेंदुलकर, या फिर लक्षमण इन सभी भारतीय बल्लेबाजो की डिफेंस क्षमता बहुत अच्छी थी ।दूसरी ओर रोहित शर्मा का डिफेंस बहुत ही अलग है, वनडे क्रिकेट मे तो इनका ही बोल बाला है, परंतु टेस्ट मैचो मे जब लाल गेंद घूमती है तो यह भी घूम जाते है ।

क्या यह रोहित शर्मा के टेस्ट करियर का अंत है , या फिर इन्हे ओर मजबूती के साथ मेहनत करके आलोचको को जवाब देना चाहिए।