ये हैं ODI मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले पांच खिलाड़ी, टॉप पर हैं…

क्रिकेट खेल को पसंद करने वाले लाखों करोड़ों लोग है। किसी को बल्लेबाजी पसंद है तो किसी को गेंदबाजी। खिलाडियों में भी हमारी अपनी अपनी अलग अलग पसंदें है। लेकिन खेल के दौरान जब भी चौका या छक्का लगता है तो स्टेडियम के साथ साथ टीवी पर मैच देख रहे लोग तालियां बजाने लगते है।

आज हम आपके सामने उन बल्लेबाजो के नाम लेकर आए है , जिनके नाम एक पारी मे सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड है :-

5) कोरी एंडरसन

जिस मैच की हम बात कर रहे है , इस मैच मे कोरी एंडरसन के नाम का तूफान आया था कोरी एंडरसन ने महज 47 गेंदो पर 131 रन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी ।अपनी इस ताबड़तोड़ पारी मे कोरी एंडरसन ने विशाल 14 छक्के और 6 चौके मारे थे।

4) शेन वॉट्सन

इस मैच मे ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉट्सन ने अपनी विस्फोटक पारी से रुबरु करवाया था, इस मैच मे ऑस्ट्रेलिया को 229 रन जीतने के लिए चाहिए थे।ऑस्ट्रेलिया ने यह लक्ष्य महज 26 ओवर मे ही प्राप्त कर लिया था।शेन वॉट्सन ने इस मैच मे 96 गेंदो पर 185 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी इस पारी के दौरान शेन वॉट्सन ने 15 विशाल छक्के और 15 चौके मारे थे।

3) एबी डीविलियर्स

360 के नाम से माने जाने वाले एबी डीविलियर्स ने वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ’ खेलते हुए सबसे तेज शतक और सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड अपने नाम किया था।एबी डीविलियर्स ने महज 44 गेंदो मे 149 रन बनाए थे और इनकी इस पारी मे 16 बड़े छक्के और 9 चौके शामिल थे।

2) क्रिस गेल

सबसे ज्यादा छक्को की बात हो तो क्रिस गेल का नाम ना हो ऐसा भला हो सकता है क्या ?जिम्बाबवे के खिलाफ 2015 के विश्व कप मे क्रिस गेल ने तूफानी पारी खेली थी।इस मैच मे क्रिस गेल ने 147 गेंदो पर 215 रन बनाए थे और इनकी इस पारी मे 16 छक्के और 10 चौके शामिल थे।

  • रोहित शर्मा

पहले नंबर पर तो हिटमैंन ही आएगे, श्रीलंका के खिलाफ इन्होने अपना तीसरा दोहरा शतक लगाया था और इस मैच के दौरान ही इन्होने शेन वॉट्सन का सबसे ज्यादा छक्को का रिकॉर्ड तोड़ा था।रोहित शर्मा ने इस मैच मे 209 रन मारे थे और इसमे इनके नाम 16 छक्के और 12 चौके सम्मिलित थे।