नूज़ीलैण्ड-पाकिस्तान मैच के दौरान हुआ बड़ा हादसा…बाल बाल बची जान.

जहा एक तरफ भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच चल रहा है , वही दूसरी ओर न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच एकदिवसीय श्रंखला चल रही है । 16 जनवरी को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच चौथा एकदिवसीय मैच खेला गया था ।

(Photo credit should read LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/GettyImages)

बात करे तीसरे एकदिवसीय मैच मे तो न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 183 रनो से करारी शिक्सत दे दी थी।न्यूजीलैंड इससे पहले दोनो मैच भी जीती थी, तो यह मैच जीतने के बाद इन्होने श्रंखला अपने नाम कर ली है । न्यूजीलैंड के पास अब 3-0 की बढ़त थी क्योँकि पाकिस्तान एक भी मैच नही जीता है ।

तीसरे एकदिवसीय मैच के दौरान एक प्रशंसक मैदान मैं बैठें बैठे लाखो रुपय का मालिक बन गया था । मैच शुरु होते ही न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की चौथी ही गेंद पर एक जबरदस्त शॉट खेला , जिस पर गेंद उड़ती उड़ती सीधा दर्शको के बीच गई।

गेंद को पकड़ते ही इन्होने तो खुशी मनाई साथ मे इनके साथ अन्य दर्शको ने भी इनका मनोबल बढ़ाया और सराहना की ।इनको यह भी मालूम नही था कि जो कैच इन्होने पकड़ा है , उसके बदले इन्हे 50000 न्यूजीलैंड डॉलर की प्राइज़ मनी मिलेगी ।

बात करे चौथे एकदिवसीय मैच की तो यह मैच भी न्यूजीलैंड ने आसानी से जीत लिया है ।न्यूजीलैंड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर खत्म होने से पहले ही लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लिया था।पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 262 रन बनाए , जिसमे सबसे ज्यादा मोहम्मद हफीज़ का योगदान रहा इन्होने शानदार 81 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की ओर से डी ग्रैंडहोम ने भी शानदार ताबड़तोड़ बल्लेबाजी खेली इन्होने अपनी 40 गेंदो पर 74 रन की पारी खेली ।इसी मैच के बीच कुछ ऐसा घटित हुआ जिसे नही होना चाहिए था।इस मैच मे पाकिस्तान की बल्लेबाजी के दौरान शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज़ क्रीज़ मे मौजूद थे । इस समय 32 वा ओवर चल रहा था।

मोहम्मद हफीज़ रन लेने के लिए भाग रहे थे परंतु मलिक ने इन्हे मना कर दिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मुनरो ने थ्रो फैंका।यह थ्रो सीधा शोएब मलिक के सिर पर जा लगा , उस समय स्पिनर गेंदबाजी करवा रहे थे तो मलिक ने हैलमेट नही पहना था। तो इस थ्रो के लगने के बाद शोएब मलिक तुरंत नीचे गिर गए।

इसके बाद इन्होने 6 गेंदो पर एक चौका लगाया और फिर आउट हो गए।पाकिस्तान की गेंदबाजी के दौरान भी शोएब मलिक नजर नही आए।पाकिस्तान टीम के फिज़ियोथेरेपिस्ट वीबी सिंह ने कहा है कि “शोएब का इलाज मैच डॉक्टर और मेरे द्वारा अच्छे से किया जा रहा है। उन्हें किसी भी तरह की चोट के लक्षण नहीं मिल पाए और वह खेल जारी रखने में सक्षम हैं। बाहर निकलने के बाद, उनका पुनर्मूल्यांकन हुआ और वह विलंब के संकेत दे रहे थे। वह अच्छा कर रहे थे पर अभी आराम कर रहे है। जैसा कि मैच डॉक्टर और पाकिस्तान टीम फिजियोथेरेपिस्ट ने कहा कि वह कुछ समय मैच में हिस्सा नहीं लेंगे।”