क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर बन सकते है इस टीम के प्रमुख कोच.

0
1943

विश्व का महान क्रिकेटर मास्टर ब्लास्टर को हम आज भी मैदान पर बहुत याद करते है । उनकी मौजूदगी से ही भारत की टीम मे एक अलग ही खुशी होती थी । हम सब जानते है कि इन्होने 4 साल पहले क्रिकेट के हर प्रारुप से सन्यास ले लिया था । मास्टर ब्लास्टर की तकनीक के साथ साथ इनके खेलने का तरीका सभी को बहुत पसंद था ।

सचिन तेंदुलकर सिर्फ भारत के ही नही बल्कि विश्व के बहुत ही महान बल्लेबाज है । इनकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है । इन्होने आज ही के दिन यानि 16 नवंबर 2013 को क्रिकेट को अलविदा कहा था।इन्होने चार साल पहले अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अपने घरेलू ग्राउंड मुंबई के वानखेड़े अलविदा कहा था । सचिन तेंदुलकर एक ऐसी श़ख्सीयत है जिन्होने 23 साल तक क्रिकेट मे राज किया था ।

एकदिवसीय क्रिकेट हो या फिर टेस्ट क्रिकेट इन दोनो ही फोर्मेट मे सचिन तेंदुलकर का दबदबा रहा था , इन्होने इन दोनो ही फोर्मेट मे कई रिकॉर्ड बनाए है । सचिन तेंदुलकर ने सबसे ज्यादा रन , सबसे ज्यादा शतक , और सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी है ।

वैसे हम सब जानते है कि सचिन के करियर का आखिरी मैच उनके लिए बहुत ही खास था , इन्होने अपने हर फोर्मेट के अंतिम मैच मे जीत हासिल की थी । यह शायद बहुत ही कम लोगो को पता होगा । सचिन तेंदुलकर ने अपना आखिरि टेस्ट मैच वेस्ट इंडिस के खिलाफ खेला था , जिसमे भारत ने एक पारी ओर 126 रन से वेस्ट इंडिस को रौंदा था ।

एकदिवसीय मैच मे सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला था , जिसमे भारत ने 6 विकेट से जीता था और इस मैच मे इन्होने अर्धशतक लगाया था। टी-20 की बात करे तो सचिन तेंदुलकर ने सिर्फ एक ही अंतराष्ट्रीय टी-20 मैच खेला था ,यह मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला गया था और यह मैच भारत ने 6 विकेट से जीत लिया था । आईपीएल मे तो यह मुंबई इंडियन्स के साथ काफी सालो से जुड़े हुए है । यह आईपीएल और चैम्पियंस लीग के अंतिम मैच मे भी जीत हासिल की थी ।

हाल ही मे सचिन से जुड़ी एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है , यह खबर ऐसी है कि जिससे भारतीय प्रशंसको को एक झटका लग सकता है । मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अब दूसरे पड़ोसी देश के साथ बतौर कोच की भूमिका निभाते नजर आएगे। जी हा यह हैरान करने वाला मामला है ।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर पड़ोसी देश नेपाल के कोच बनने वाले है,खबरो की माने तो ऐसा कहा जा रहा है कि नेपाल की तरफ से फेसबुक पेज के जरिए बीसीसीआई से संपर्क किया है इन्होने सचिन को अपना कोच बनाने की माँग की है ।

हालाँकि अभी तक यह एक अफवाह ही है जो सोशल मीडिया मे जबरदस्त तरीके से फैल रही है ।अगर सचिन तेंदुलकर नेपाल को हां कर देते है तो सच मे यह बहुत ही हैरान करने वाला फैसला होगा ।