बेन स्टोक्स पर टूटा मुसिबतो को पहाड़, हुआ करोड़ो का नुक्सान और मिल सकती है जेल की हवा.

ब्रिस्टल में हुए सड़क विवाद की विडियो सामने आने के बाद इंग्लैंड के ऑल-राउंडर बेन स्टोक्स की मुश्किलें बढ़ गई हैं। वेस्टइंडीज के विरुद्ध तीसरे वनडे में जीत के बाद स्टोक्स और सलामी बल्लेबाज़ एलेक्स हेल्स जश्न मनाने क्लब पहुंचे थे, जहाँ यह सारा विवाद हुआ था।

पुलिस ने स्टोक्स को सोमवार को 2:35 बजे ब्रिस्टल के क्लिफ्टन एरिया में शराब पीकर एक व्यक्ति को शारीरिक नुकसान पहुंचाने के संदेह में गिरफ्तार किया था। जिसके बाद उन्हें रातभर जेल में रखने के बाद किसी भी आरोप के बिना रिहा कर दिया गया था।

हेल्स और स्टोक्स दोनों को लंदन में कैरेबियाई टीम के खिलाफ चौथे वनडे के लिए टीम से बाहर रखा गया था,  क्योंकि उन्हें जांच के लिए शहर में रहना पड़ा था। युवा ऑल-राउंडर स्टोक्स के गिरफ्तार होने की ख़बर पुरे क्रिकेट जगत में आग की तरह फ़ैल गई थी।

जिसके बाद इंग्लैंड के कई पूर्व दिग्गज खिलाडियों ने स्टोक्स को फटकार भी लगाई। माइकल वॉन और नासिर हुसैन ने टीम के उप-कप्तान को इस तरह के झगड़े में शामिल होने के लिए कड़ी आलोचना की और स्टोक्स को परिपक्वता दिखाने की सलाह दी।

ब्रिस्टल में नाइट क्लब में इंग्लैंड के ऑल-राउंडर बेन स्टोक्स के साथ हुई घटना का वीडियो द सन ने जारी किया है, जोकि तेजी से वायरल हो रहा था। विडियो में स्टोक्स नाईट क्लब के बाहर दो लोगों के चेहरों पर पंच(मुक्के) मारते हुए साफ़ दिख रहे हैं। सनटीवी द्वारा जारी की गई विडियो में स्टोक्स एक के बाद एक दोनों व्यक्तियों पर लगातार पंच बरसाते हुए दिखाई दे रहे हैं। हालाँकि साथी खिलाड़ी हेल्स विडियो में उन्हें रोकते हुए दिख रहे है।

ईसीबी ने विडियो को देखा है, और उनका कहना है, कि इस मामले की पुलिस अच्छे से जाँच करेगी। देखना यह अहम होगा, कि जांच के बाद बोर्ड को कार्यवाही करता है ।

ईसीबी प्रवक्ता ने कहा, द सन द्वारा जारी की गई विडियो को हमने आज(बुधवार) रात पहली बार देखा. घटना की पुलिस जांच जारी है, जो कि सभी सबूतों को देखेगी. हमें पुलिस प्रक्रिया का सम्‍मान करना होगा।”

मैदान पर इस तरह की शर्मनाक घटना में शामिल होने के बाद बोर्ड ने बेन स्टोक्स को एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में जगह नही दी गई है।हालाँकि एकदिवसीय मैचो केलिए भी बेन स्टोक्स को टीम मे शामिल नही किया गया है ।

अब खबरो के मुताबिक पता चला है कि अगले 48 घंटों में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से मिलने और स्टोक्स के भविष्य के बारे में फैसला लेने की उम्मीद है।

एवन और समरसेट ने भी बयान दिए है जो इस प्रकार है:”तीन पुरुषों पर (15/1) 25 सितंबर 25 को पिछले साल क्वींस रोड, ब्रिस्टल पर एक विकार की घटना के संबंध में आरोप लगाया गया था।

“29 नवंबर को क्राउन प्रोस्क्यूशन सर्विस को सबूतों की एक व्यापक फाइल के लिए पारित किए जाने के पहले, एवन और समरसेट पॉइलस द्वारा इस घटना ने पूरी तरह से जांच की गई थी।

“सबूतों को ध्यान में रखते हुए, सीपीएस ने आज ब्रोस्टल के दोनों स्टॉक्स 26, डरहम के रयान अली 28 और रयान हले, 26 को अधिकृत कर दिया है, जिनमें से प्रत्येक को एक-एक आचार संहिता का आरोप लगाया जाएगा।

“यह सभी ब्रिस्टल मजिस्ट्रेट्स कोर्ट में एक तारीख की पुष्टि के लिए दिखाई देंगे।”

सीपीएस प्रवक्ता ने कहा, ब्रिस्टल शहर के केंद्र में विवाद की घटना के संबंध में 29 नवंबर, 2017 को एवन और सोमर्सेट पुलिस द्वारा सीपीएस को एक साक्ष्य फाइल मिली।” “बाद में दिसम्बर में अतिरिक्त सामग्री प्राप्त हुई थी। सभी उपलब्ध सबूतों की समीक्षा के बाद, सीपीएस ने आज (सोमवार, 15 जनवरी) पुलिस को इस घटना के संबंध में तीन लोगों के साथ छेड़ने के लिए अधिकृत किया।”

आईपीएल के लिए जो जो टीमे इनपर दांव खेलने का सोच रही थी , अब उनको अपना ध्यान किसी ओर खिलाड़ी के ऊपर केंद्रित करना पड़ेगा ।आईपीएल मे ना खेलने पर बेन स्टोक्स को हो सकता है करोड़ों का नुकसान क्योकि इस बार माना जा रहा था कि यह आईपीएल 11 मे होने वाली नीलामी के सबसे महँगे खिलाड़ी होगे।