हाशिम अमला को रन आउट करने के बाद ट्विटर पर छाए ‘Hardik Pandya’.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मैच का आरंभ हो चुका है, 13 जनवरी को इस टेस्ट मैच का पहला दिन था।साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था।साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस का यह फैसला एकदम सही था।

दूसरी ओर बात करे विराट कोहली की तो वह हाल ही मे चर्चा के पात्र बने हुए है , पहले मैच मे निराशजनक बल्लेबाजी करने पर इन पर निशाना साधा हुआ था और अब इन पर टीम सलेक्शन के ऊपर निशाना साधा जा रहा है ।

बल्लेबाजी मे शिखर धवन को बाहर रखकर के एल राहुल को मौका दिया गया है। जो एक अच्छा फैसला माना जा रहा है । परंतु विदेश पिच पर अच्छा पर्फोर्म करने वाले आजिंक्य रहाणे को एक बार फिर नजर अंदाज किया गया है ।इसके बाद ऋधिमान साहा को भी बाहर रखा गया है और पार्थिव पटेल को टीम मे शामिल किया गया है ।

परंतु एक फैसला बहुत ही चौकाने वाला था , पहले टेस्ट मैच मे लय मे दिख रहे भुवनेश्वर कुमार को दूसरे टेस्ट मैच मे प्लेयिंग इलेवन मे शामिल नही किया गया है ।पहले टेस्ट मैच मे भुवनेश्वर कुमार ने अपनी स्विंग से साउथ अफ्रीकन बल्लेबाजो को बहुत तंग किया था। भुवनेश्वर ने पहले टेस्ट मैच मे शानदार गेंदबाजी करवाते हुए पहली पारी में 4 विकेट हासिल किए थे और इसके बाद दूसरी पारी मे 2 विकेट का पतन किया था ।

शुरुआती ओवरो मे विकेट ना मिलने पर इस निर्णय को असर दार माना जा रहा था कि भुवनेश्वर कुमार को बाहर बैठाना बहुत ही गलत फैसला है । दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत का पहला सत्र बेहद खराब रहा था क्योकि सुरुआत मे ही भारत विकेट निकालने मे नाकामयाब रहा था । दिन के खत्म होने तक भारत ने कड़ी मेहनत करते हुए शानदार प्रदर्शन किया और साउथ अफ्रीका के 6 बल्लेबाजो को पैवेलियन भेज दिया था। दिन के अंत तक साउथ अफ्रीका का कुल स्कोर 269 पर 6 विकेट है।

दूसरे मैच मे एक बार फिर भारतीय ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या का जलवा देखने को मिला, हार्दिक पंड्या ने अपनी लाजवाब गेंदबाजी की बदौलत साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजो पर अंकुश लगाए बैठा था।हार्दिक पंड्या ने हाशिम अमला जो अपने शतक के बेहद नजदीक थे उन्हे रन आउट करके सभी को चौका दिया था।

यह रन आउट बहुत ही शानदार था , इन्होने अपनी ही गेंद पर विपरित साइड भागते हुए शानदार थ्रो विकेट पर मारा, यह डिसीजन थर्ड अंपायर के पास गया था और थर्ड अंपायर ने हाशिम अमला को बहुत पीछे पाया और आउट करार दे दिया।

इसके बाद हार्दिक पंड्या ने पिछले मैच के हीरो रहे वर्नेन फिलेंडर को भी शानदार रन आउट किया , जिसकी बदौलत भारतीय खेमा खुशी खुशी मैदान से बाहर निकला ।हार्दिक पंड्या के इस कारनामे के बाद कई ट्वीट आए , आइए देखते है ट्वीट्स :