मार्टिन गुप्टिल के एक छक्के ने बना दिया एक युवक को लखपति.

जहा एक तरफ भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच चल रहा है , वही दूसरी ओर न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच एकदिवसीय श्रंखला चल रही है । 13 जनवरी को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच तीसरा एकदिवसीय मैच खेला गया था ।

इस तीसरे एकदिवसीय मैच मे न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 183 रनो से करारी शिक्सत दे दी है ।न्यूजीलैंड इससे पहले दोनो मैच भी जिती थी , तो यह मैच जीतने के बाद इन्होने श्रंखला अपने नाम कर ली है । न्यूजीलैंड के पास अब 3-0 की बढ़त है क्योँकि पाकिस्तान एक भी मैच नही जीता है ।

इस मैच के दौरान एक प्रशंसक मैदान मैं बैठें बैठे लाखो रुपय का मालिक बन गया है । मैच शुरु होते ही न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की चौथी ही गेंद पर एक जबरदस्त शॉट खेला , जिस पर गेंद उड़ती उड़ती सीधा दर्शको के बीच गई ।

इसी दौरान एक दर्शक ने गेंद को अपने एक हाथ से लपक लिया, यह कैच बहुत ही चौकाने वाला था।इस दर्शक का नाम क्रेग डॉगट्री है और यह 38 साल के है ।यह मार्टिन गुप्टिल की बल्लेबाजी को ध्यान से देख रहे थे और शॉट लगते ही यह हरकत मे आ गए ओर अपनी पैनी नजरे और चीते जैसी तेजी के साथ इन्होने कैच एक हाथ से लपक लिया।

गेंद को पकड़ते ही इन्होने तो खुशी मनाई साथ मे इनके साथ अन्य दर्शको ने भी इनका मनोबल बढ़ाया और सराहना की ।इनको यह भी मालूम नही था कि जो कैच इन्होने पकड़ा है , उसके बदले इन्हे 50000 न्यूजीलैंड डॉलर की प्राइज़ मनी मिलेगी ।

न्यूजीलैंड के 50000 डॉलर को अगर हम रुपयो मे कनवर्ट करे तो यह कुल मिलाकर’ 32 लाख रुपय बनते है ।कैच करने वाले दर्शक को देख खुद बल्लेबाज़ मार्टिन गुप्टिल भी बेहद खुश हुए और दोनो हाथो से ताली भी बजाई ।क्रेग वैसे तो पेशे से एक बिल्डर है और कैच के लिए इन्होने बताया कि बस इन्होने अपना हाथ बढ़ाया था और चुंबक की तरह गेंद इनके हाथ मे अपने आप फस गई ।