पहली बार बिना बुर्खे के इंटरनेट पर नज़र आई पठान भाइयो की पत्नियों की तस्वीरें

0
6460

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ पठान बहुत ही विस्फोटक बल्लेबाज है , हमने इनकी बल्लेबाजी का कारनामा कई बार आईपीएल मे देखा है । परंतु भारतीय टीम के साथ पठान का करियर ज्यादा लंबा नही चला , और इसका सिर्फ एक ही कारण है वह है इनकी स्थिरता । हालाँकि अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मे फेल होने के बावजूद यह बहुत ही घातक बल्लेबाज के तौर पर माने जाते है ।

युसुफ पठान का जन्म 17 नवंबर , 1982 को गुजरात के वडोदरा मे हुआ था , युसुफ के भाई इरफान पठान भी भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके है । युसुफ दाए हाथ के बल्लेबाज के साथ साथ , दाए हाथ से ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करवान सक्षम है । युसुफ ने अंतराष्ट्रीय करियर की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 विश्व कप 2007 मे की थी । वैसे इनकी असली पहचान आईपीएल से बनी।

आईपीएल मे अच्छा प्रदर्शन करने पर इनको उपहार के तौर पर भारतीय टीम मे जगह मिल गई थी , परंतु इन्होने हर बार चयनकर्ताओ और टीम मैंनेजमेंट को निराश करने मे कोई कसर नही छोड़ी। इनकी स्थिरता की वजह से इन्हे टीम से बाहर निकाल दिया गया , जिसके बाद से इन्हे वापस नही बुलाया गया ।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट की बात करे तो इस क्रिकेट मे युसुफ का रंग बदला हुआ लगता है , इन्होने हाल ही मे चल रहे मैचो मे एक ही मैच मे दो शतक जमाए है । युसुफ ने पहली पारी मे 108 और दूसरी पारी मे 190 गेंदो पर 210 रन बनाए थे । इनके इस शतको की वजह से वड़ोदरा ने 536 जैसे विशाल स्कोर का पीछा किया । प्रथम श्रेणी क्रिकेट के इतिहास मे सबसे सफल रन के लिए विश्व रिकॉर्ड बनाया ।

एक ज़माना था जब युसुफ पठान एक किराए के घर मे रहते थे , इनके घर मे कुल मिलाकर पांच लोग रहते थे । इनका घर एक मस्जिद के पीछे था । दोनो भाईयो की इतनी उन्नति के बाद आज युसुफ पठान के पास करोड़ों की कोठी है । यह आलीशान बंगला है , जिसकी कीमत करोड़ों मे है ।

युसुफ की शादी आफरीन से एक सादे तरीके से हुई थी , युसुफ के दो बेटे भी है । पठान ने अब तक 57 एकदिवसीय मैचो मे 1365 रन बनाए है और टी-20 क्रिकेट मे 438 रन बनाए है ।

इरफान पठान की , जी हा हम उन्हीं इरफान पठान की बात कर रहे है जिन्होंने अपनी स्विंग गेंदबाजी से सारे बल्लेबाजो के नाक मे दम किया हुआ था । एक समय पर तो इरफान पठान की स्विंग गेंदबाजी ने तो विश्व मे तूफान मचा दिया था , इनकी घातक गेंदबाजी जो दाए हाथ के बल्लेबाजो के लिए अंदर स्विंग होकर आती थी , इन गेंदो को खेलने के लिए बल्लेबाज़ों को बहुत सहजता से खेलना होता था ।

हाल ही मे पठान ब्रदर्स ने क्रिकेट एकेडमी की शुरुआत की है ,इसमे इनका करार मोबाईल कंपनी ओप्पो से हुआ है , इसके लिए एक समारोह आयोजित करवाया गया था जिसमे इरफान पठान ने मौजूदा भारतीय टीम की तारिफ के फूल बाँधे । इरफान पठान ने हार्दिक पांड्य के बात करते हुए कहा कि इस ऑल राउंडर खिलाड़ी को कुछ ओर समय देने की आवश्यकता है ।  आगे बढ़ते हुए इन्होने कहा कि इन पर अभी किसी भी प्रकार का दबाव नही बनाना चाहिए ।

इन दोनो भाईयो ने भारतीय क्रिकेट खेला है और साथ मे भे खेले है । आइए अब देखते है इन दोनो भाईयो की पत्नियो की तस्वीरे जो सच मे बहुत ही खू़बसूरत है :-