इन 5 खिलाड़ियों को नीलामी में ‘करोड़ो’ रुपए देने को तैयार है प्रीटी जिंटा और सहवाग.

0
18298

जैसा कि हम सब जानते है कि क्रिकेट और बॉलीवुड का बहुत पुराना रिश्ता है , क्रिकेटर अभिनय करने से पीछे नही हटते और बॉलीवुड सितारे क्रिकेट खेलने से और शायद यही एक तरीका है जिसकी बदौलत यह रिश्ता अब तक कायम है । हमने कई बार देखा है कि बॉलीवुड अभिनेत्रियों को कई क्रिकेटर पसंद है , ऐसे ही सभी बॉलीवुड सितारे किसी ना किसी क्रिकेटर कों पसंद करते है ।

भारत मे क्रिकेट का सबसे बड़ा मंच है आईपीएल , जिसमे कई खिलाड़ियों ने अपनाई टैलेंट को उभार कर सबके सामने रख दिया है और यह ऐसा मंच है जहा परफॉर्म करने पर भारतीय टीम मे जगह मिल सकती है। आईपीएल के हर साल नया संस्करण होता है , इस नए संस्करण के साथ कुछ ना कुछ टीमो मे बदलाव आते ही है और इस नए संस्करण के साथ कुछ ना कुछ रोमांच जरुर आता है ।

आईपीएल ने ना ही युवा क्रिकेटर को तलाशा है , बल्कि आईपीएल की वजह से ही बॉलीवुड और क्रिकेट के बीच एक अच्छा रिश्ता कायम हुआ है । पंजाब की टीम , यानी किंग्स 11 पंजाब टीम की मालकिन प्रिटी ज़िंटा है । इन्होने बॉलीवुड मे भी अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था।

जब आईपीएल मे पंजाब टीम की मालकिन बन गई तब भी इन्होने सबको प्रभावित किया था। जब जब इनकी टीम का मैच होता था , तब तब यह मैदान पर अपनी उपस्थिति को जरुर जाहिर करती थी।

रिटेन करने की अंतिम तारीख 4 जनवरी है , लेकिन फिर भी सभी टीमो की झलक साफ नही हो पाई है कि कौन सी टीम कौन कौन से खिलाड़ियों को रिटेन कर रही है ।चार जनवरी अपने रिटेन’ किए हुए खिलाड़ियों के बारे मे बताने की अंतिम तारीख है ।

इसी बीच किंग्स इलेवन पंजाब टीम के मेंटोर , या फिर हम बोल सकते है हिंदी कॉमेंटेटर वीरेंद्र सहवाग ने रिटेन किए गए खिलाड़ियों के लिए एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है ।वीरेंद्र सहवाग ने रिटेन्शन पॉलिसी करने के एक दिन पहले ही किंग्स इलेवन पंजाब की खास रणनीति का खुलासा कर दिया था ।वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि इनकी टीम सिर्फ एक ही खिलाड़ी को रिटेन करेगी ओर यह खिलाड़ी भारतीय टीम के अक्सर पटेल है और राइट टू मैच कार्ड का उपयोग किसी भी एक खिलाड़ी के लिए कर सकती है ।

वीरेन्द्र सहवाग ने कहा था कि “राईट टू मैच कार्ड के उपयोग हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल, डेविड मिलर, हाशिम अमला, संदिप शर्मा और मोहित शर्मा में से एक खिलाड़ी पर करेंगे। हम ये भी योजना बना रहे हैं कि हम अपने सभी राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल करे। हम किसी नई प्रतिभा को चाहते हैं।

वैसे तो किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल के दस सीज़न मे से एक भी जीत हासिल नही कर पाई है और ऐसे मे पंजाब अपना पहला खिताब पाने के लिए खेलेगी । देखते है किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस आईपीएल मे किस तरह का प्रदर्शन करती है ।

आइए डालते है उन खिलाड़ियों पर नजर जिन पर किंग्स इलेवन पंजाब इस बार दांव खेल सकती है :-

  • युवराज सिंह

आईपीएल के शुरुआती सीज़न मे युवराज सिंह पंजाब टीम से ही खेला करते थे , पर इसके बाद इन्हे हैदराबाद टीम ने खरीदा और फिर बैंगलोर ने भी इनको खरीदा । वैसे आईपीएल के यह दस सीजन ज्यादा खास नही रहा।पर अब फिर से युवराज सिंह को पंजाब टीम खरीदना चाहेगी ।

  • गौतम गंभीर

कोलकत्ता टीम के पूर्व कप्तान गंभीर ने कोलकत्ता को आईपीएक के दो सीज़न मे जीतवाया है । सिर्फ इतना ही नही इन्होने अपने बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया है ।माना जा रहा है कि पंजाब की टीम गौतम गंभीर को इस बार पंजाब का कप्तान बनाएगी ।

  • बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स को हाल ही मे बैन लगा दिया गया था , जिस कारण यह एशेज़ श्रंख्ला मे भी नही खेल पाए।बेन स्टोक्स पर सभी टीमो की नजरे गढ़ी रहेगी , परंतु पंजाब टीम स्टोक्स को अपनी टीम मे लेने के लिए पैसो की बारिश कर देगी ।

  • राशिद खान

राशिद खान विश्व के बेहतरीन गेंदबाजो मे से एक है , इनके आने से बल्लेबाज इनकी फिरकी मे फंस सकते है । जिसकी जरुरत पंजाब टीम को बहुत है ।यह अफगानिस्तान टीम के लिए खेलते है , माना जा रहा है कि पंजाब की टीम इन्हे हर कीमत मे खरीदना चाहेगी ।

  • मनीष पाँडे

भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर के प्रबल दावेदार मनीष पाँडे बहुत अच्छे बल्लेबाज है और इन्होने सीमित ओवरो मे कई बार अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया है ।पंजाब इनको भी अपनी टीम मे लेकर एक ओर दांव खेलना चाहेगी ।