बैंगलोर द्वारा रिटेन किए जाने पर भावुक हुए सरफराज खान, बताया क्या करेंगे रिटेनशन के पैसों का…

भारत मे आईपीएल की धूम मची हुई है, जहा देखो हर जगह आईपीएल की चर्चा हो रही है । कल ही आईपीएल का रिटेंशन कार्यक्रम मुंबई के ताज होटल मे हुआ था।इस कार्यक्रम मे सभी टीमो के मालिको ने रिटेन किए गए खिलाड़ियों के नाम का खुलासा किया ।

हर जगह इस बात को लेकर एक सस्पेंस छाया हुआ था ,आखिरकार कल इस बात का खुलासा हो ही गया।कुछ नामो का हमने अनुमान लगाया हुआ था और कुछ नामो के नाम सुनकर हम सभी चौक गए थे। कुछ ऐसे नाम जिसकी वजह से क्रिकेट प्रशंसक बहुत ज्यादा चौक गए थे जैसे कि कोलकत्ता नाइट राइडर्स के एंड्रे रसेल , जिसकी कीसी ने भी उम्मीद नही लगाई थी ।

कोलकत्ता टीम आ ऐलान सबसे ही चौकाने वाला था, टीम ने एंड्रे रसेल और सुनील नरयान को रिटेन किया , हालांकि कोलकत्ता ने गौतम गंभीर को रिटेन ना करके सबको चौकाया है ।हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने तीन नामी खिलाड़ी को रिटेन किया है , सुरेश रैना , महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा को ।

सनराइज़र्स हैदराबाद की बात करे तो इन्होने डेविड वार्नर और भुवनेश्वर कुमार को रिटेन किया है मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा , बुमराह और हार्दिक पंड्या को रिटेन किया है । पंजाब की बात करे तो इस टीम ने 10 सालो मे एक भी टाइटल नही जीता है , इन्होने सिर्फ भारतीय ऑल राउंडर अक्सर पटेल को रिटेन किया है ।दिल्ली ने भी अब तक दस सीज़न मे ज्यादा खास प्रदर्शन नही किया है , दिल्ली की टीम ने क्रिस मॉरिस, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर को रिटेन किया है ।

रजस्थान रॉयलस ने भी पंजाब की तरह सिर्फ एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ को ही रिटेन किया है ।वही अगर हम बात करे बैंगलोर की टीम की तो इन्होने सबसे महँगा खिलाड़ी विराट कोहली के रुप मे रिटेन किया है । कोहली के अलावा डिविलियर्स और सरफराज़ खान को लिया है ।

सरफराज़ खान ने अपनी 17 साल की ही उम्र मे अच्छा प्रदर्शन करके सबको प्रभावित किया था । इसके बाद बैंगलोर द्वारा चयन किए जाने पर अब चयनकर्ताओ के भी कान खड़े हो गए है । ऐसा प्रतीत हो रहा है कि 2018 मे यह भारतीय टीम मे अपनी दस्तक दे सकते है ।

बैंगलोर ने सरफराज़ खान को 3 करोड़ रुपय मे खरीदा है। इसी बीच सरफराज़ ने कहा है कि मैं आज़ाद मैदान के लिए रोजाना अभ्यास करने के लिए जमीन का एक टुकड़ा खरीदने की योजना बना रहा हूँ क्योंकि आजाद मैदान के कुछ हिस्सों से मेट्रो परियोजना में भाग लेने के बाद से मुझे ऐसा अभ्यास नहीं मिल रहा है। जमीन खरीदने के लिए कुछ लोगों के साथ बातचीत कर रहा हूँ, अब हम इस समझौते को जल्द ही सील कर देंगे। हम कुछ अभ्यास मैचों के लिए पिच के साथ एक छोटा मैदान तैयार करेंगे”|

मुझे आजाद मैदान में गुणवत्ता के साथ अभ्यास नहीं मिल रहा था।न्होंने पिछले अप्रैल में गंभीर घुटने की चोट के बारे में भी बात की थी जब वह आईपीएल-10 से बाहर हुए थे। मैंने आजाद मैदान और क्रॉस मैदान जैसे मैदानों पर क्रिकेट खेला है, लेकिन कभी भी कोई चोट नहीं आई। मैं अपने पिता को अपने जबरदस्त समर्थन के लिए श्रेय देना चाहूंगा। डॉक्टर ने कहा था कि मैं चार महीने बाद बल्लेबाजी कर सकता हूं, लेकिन हम सिर्फ दो महीने बाद ही यह कह रहे थे कि मैं ठीक हो गया हूँ। इसके बाद मैंने पांच महीने के भीतर कॉम्पेटीटीव मैच खेलना शुरू कर दिया था, जबकि डॉक्टर ने मुझे आठ महीने बाद शुरू करने के लिए कहा था।   

सरफराज़ खान भारतीय टीम के उज्जवल सितारे है , और इनका पैसो को लेकर यह फैसला बहुत ही आकर्षक है ।